Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जब भारत- पाकिस्तान मैच के दौरान बीच मैदान पर छिड़ गई जंग, एक-दूसरे के जानी दुश्मन बने ये खिलाड़ी

नई दिल्ली, 24 अगस्त 2022 (यूटीएन)। टीम इंडिया पाकिस्तान से बदला लेने के लिए बेताब है। दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल सकते हैं। मैच से ज्यादा भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच विवाद ज्यादा चर्चित रहते हैं। आइए एक नजर डालते हैं भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच कुछ विवादों पर। शिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले पर सारी दुनिया की नजर होगी। भारत और पाकिस्तान (IND VS PAK) की टीमें 9 महीने बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।
पिछली बार दोनों टीमें 2021 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भिड़ी थीं। उस मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से शिकस्त दी थी। अब टीम इंडिया पाकिस्तान से बदला लेने के लिए बेताब है। दोनों ही टीमों में बड़े खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अकेले अपने दम पर मुकाबले का रुख बदल सकते हैं। मैच से ज्यादा भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच विवाद ज्यादा चर्चित रहते हैं। आइए एक नजर डालते हैं भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बीच कुछ विवादों पर।
2010 एशिया कप के दौरान पाकिस्‍तानी विकेटकीपर कामरान अकमल बैटिंग कर रहे। गौतम गंभीर के खिलाफ बेवजह अपील कर उन्‍हें परेशान कर रहे थे। तब गंभीर और अकमल के बीच खूब बहस हुई।
आखिरकार धोनी को बीच बचाव करना पड़ा। 2010 एशिया कप में भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में आखिरी 7 गेंद में जीत के लिए 7 रन बनाने थे। ऐसे में शोएब अख्‍तर ने हरभजन सिंह को परेशान करने वाली गेंद डालने के बाद जैसे ही उन्‍हें उकसाया। इन दोनों के बीच मैदान पर जमकर बहस शुरु हो गई। हरभजन सिंह ने इसके बाद आमिर की गेंद पर छक्‍का जड़कर भारत को जीत दिला दी। जीत दिलाने के बाद हरभजन सिंह ने शोएब अख्‍तर को भी अपना आक्रामक रुख दिखाया। साल 2007 में जब पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर आई थी तब 5 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया था।
जिसमें गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच जमकर गाली गलौच गई थी। गंभीर, शाहिद की गेंद पर सिंगल के लिए दौड़ रहे थे। दोनों की टक्कर हुई और गंभीर को लगा कि अफरीदी ने जानबूझकर ऐसा किया है। उसके बाद दोनों में बहस होने लगी साल 2003 में एक मैच में शोएब अख्‍तर वीरेंद्र सहवाग को एक के बाद एक बाउंसर फेंके जा रहे थे, ताकि वो शॉट खेलें और आउट हो जाएं। शोएब की इस हरकत से परेशान होकर सहवाग अख्‍तर के पास गए और बोले हिम्मत है तो नॉन स्ट्राइकर एंड पर सचिन को बाउंसर डालो। इसके बाद सचिन ने शोएब की बाउंसर पर छक्‍के जड़े तब सहवाग बोले ‘बाप बाप होता है और बेटा बेटा होता है।
संवाददाता, (प्रदीप जैन) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]