Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

विधायक प्रदीप चौधरी ने दून क्षेत्र के गांवों का दौरा किया, सुनी समस्याएं

पिंजौर, 21 अगस्त 2022 (यूटीएन)। फसलों के बेहतर उत्पादन के लिए  यूरिया की किल्लत होने से किसान दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। उक्त शब्द आज कालका विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रदीप चौधरी ने दून क्षेत्र के ग्रीडा जट्टा, ग्रीडा गुज्जरां, ग्रीडा कालोनी, कीरतपुर, चारणियां, मोलेवाली, जोहलूवाल, करणपुर, नानकपूर, सोतवाला और रामपुर जंगी में लोगों को संबोधित किया। लोगों ने पिंजौर से बद्दी रोड पर बसें नहीं रुकने की समस्या बताई और करणपुर से टपरिया सड़क की बुरी हालत का जिक्र भी किया।
विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि एक तरफ तो धान की छोटी बड़ी ग्रोथ की समस्या आ रही है। एक बार मिलने के बाद अब दूसरी तरफ यूरिया की किल्लत से किसान और ज्यादा घाटा झेलने को मजबूर हो रहा है। विधायक ने कहा कि गेहूं की फसल में भी सही मौके पर यही समस्या आई थी यूरिया और बिजली किल्लत की वजह से किसान को भारी नुकसान झेलना पड़ा। विधायक ने कहा की मक्की, चारा भी खराब हो गया है। जिलाभर में इसकी गिरदावरी करवा कर उचित मुआवजा दिया जाए। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ पशुपालक लगातार गंभीर होती जा रही।
बीमारी से अपने पशुओं को अपनी जेब खर्च कर उनकी जान बचाने में जुटे हुए हैं। उन्हें भी कोई सरकारी मदद नहीं मिल पा रही है।  ऐसे में किसान, पशु पालक, युवा वर्ग, महिला वर्ग, आम आदमी समेत हर कोई सरकार की गलत नीतियों का शिकार हो रहा है। क्षेत्र की सड़कों की बहुत बुरी हालत हो गई है, जिनकी रिपेयर तक नहीं करवाई जा रहे हैं।  विधायक ने कहा कि आज क्षेत्र में पशुओं में फैल रही बीमारी गंभीर होती जा रही है। पशुपालको को इलाज के लिए वैक्सीन नहीं मिलने की भी शिकायतें आ रही हैं। बिमारीग्रस्त पशुओं को लगाने के लिए वैक्सीन नहीं मिल रही है। इस मौके पर उनके साथ पार्टी के नेता और पदाधिकारी मौजूद थे।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)। 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]