Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पिंजौर में अग्रवाल समाज के वरिष्ठ नागरिकों को किया सम्मानित

पिंजौर, 21 अगस्त 2022 (यूटीएन)। अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के बैनर तले पूरे हरियाणा में 90 विधानसभाओं में वरिष्ठ नागरिक रत्न सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमे 11हजार बुजुर्गो को सम्मानित किया गया जिससे लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में नामित होजाएगा, इसी कड़ी में अग्रवाल वैश्य समाज छात्र इकाई के प्रदेश अध्यक्ष दीपांशु बंसल एडवोकेट ने निजी होटल  पिंजौर में जिला पंचकूला के कार्यक्रम का आयोजन किया।
जिसमे पूर्व चेयरमैन अग्र रत्न विजय बंसल एडवोकेट ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की तो वही पूर्व पार्षद और अग्रवाल सभा पिंजौर के प्रधान तरसेम गुप्ता ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। संजय बंसल पूर्व पार्षद, बीडी मित्तल, प्रदीप गोयल, अनिल अग्रवाल हल्का अध्यक्ष,धर्मपाल सिंगला पूर्व पार्षद, राजेश गुप्ता, शशि गुप्ता, प्रवीन गर्ग, अभिनव गुप्ता, अनशील आदि ने कार्यक्रम में प्रमुख रूप से हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में इलाके के सैकड़ों बुजुर्गो को सम्मानित किया गया जिसके बाद बुजुर्गो ने आयोजको को अपना आशीर्वाद दिया।
दीपांशु बंसल ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज के सम्मानीय अंग हैं। उनका सम्मान हमारी सामाजिक सभ्यता का परिचायक हैं। आज देश भर में आजादी का अमृत महोत्सव बडे धूमधाम से मनाया जा रहा है लेकिन अगर देखा जाए तो उसकी नींव रखने वाले ये हमारे वरिष्ठ नागरकि ही है। लेकिन ये दूर्भाग्य की बात है कि इस महोत्सव के असली हकदारों को हमने कभी कुछ नहीं दिया है। यहां तक की भारत मे तो 70 वर्ष की आयु के बाद वरिष्ठ नागरिक चिकित्सा बीमा के लिए पात्र नहीं समझे जाते है वहीं उन्हें ईएमआई पर ऋण तक नहीं मिलता है।
न ही ड्राइविंग लाइसेंस दिया जाता है और न ही उन्हें आर्थिक काम के लिए कोई नौकरी दी जाती है। इसलिए वे दूसरों पर निर्भर हैं। उन्होंने अपनी युवावस्था में सभी सरकारी करों का भुगतान किया था बावजुद उसके अब सीनियर सिटीजन बनने के बाद भी उन्हें सभी के समान ही टैक्स चुकाने होते हैं।  विजय बंसल ने वरिष्ठ नागरिकों की पीड़ा पर बोलते हुए कहा कि भारत में वरिष्ठ नागरिकों के लिए कोई योजना नहीं है। रेलवे पर 50प्रतिशत की छूट भी बंद कर दी गई। यह एक भयानक और पीड़ादायक बात है। सरकार को आगाह करते हुए।
आगे कहा किअगर परिवार के वरिष्ठ सदस्य नाराज हो जाते हैं, तो इसका असर चुनाव पर पड़ेगा और सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। यदि सरकारें ही ऐसा करेंगी तो फिर वरिष्ठ नागरिकों की देखभाल कौन करेगा तरसेम गुप्ता ने सभी का स्वागत करते हुए बुजुर्गो का सम्मान किया।कहा कि अग्रवाल वैश्य समाज आज प्रदेश का सबसे बड़ा सामाजिक संगठन है जिसका उद्देश्य वैश्य समाज को संगठित कर राजनीति में समुचित भागीदारी करना है।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]