Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मान्यता प्राप्त पत्रकारों (स्वतंत्र और वरिष्ठ पत्रकारों) को अब देना होंगा हलफनामा-विवेक पाण्डेय

सोनभद्र, 20 अगस्त 2022 (यूटीएन)। पूर्वांचल मीडिया क्लब के अध्यक्ष/वरिष्ठ पत्रकार विवेक कुमार पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश सरकार सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग, (प्रेस प्रभाग) / सू० एवज०सं०वि० (प्रेस) 19/2022 लखनऊ 5 अगस्त, 2022 शासन के पत्रांक संख्या-38 / वि०स०सू०वि० / 2002, दिनांक 01 अगस्त, 2022 के साथ संलग्न हंसराज समाजसेवी, गोमतीनगर, लखनऊ के शिकायती पत्र में उल्लिखित शिकायतों के संबंध में सुस्पष्ट आख्या उपलब्ध कराये जाने के निर्देश प्रदान किये गये है।

उपरोक्त संदर्भ में रू0 100/- के शपथ पत्र पर किसी भी समाचार पत्र के सम्पादक/ स्वामी/प्रकाशक होने अथवा न होने, जिस संस्थान से मान्यता हैं उसके अतिरिक्त किसी अन्य भी संस्थान में कार्यरत होने अथवा न होने, पत्रकारिता के अतिरिक्त कोई अन्य कार्य न किये जाने के साथ ही यदि आपकी मान्यता उर्दू समाचार पत्र /उर्दू चैनल से है तो उर्दू भाषा की जानकारी से संबंधित प्रमाण-पत्र के संबंध में आख्या/ रिपोर्ट दिनांक 16 अगस्त, 2022 तक उपलब्ध कराने का कष्ट करें, ताकि शासन को ससमय अवगत कराया जा सके।

(शिशिर) सूचना निदेशक उ.प्र. के सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों को अब निम्नलिखित बिंदुओं पर देना होगा हलफनामा सूचना निदेशक ने जारी किया आदेश, हलफनामा की सत्यता जांच नें हेतु गठित होगी विभागीय समिति, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने राज्य मान्यता प्राप्त पत्रकारों (स्वतंत्र और वरिष्ठ पत्रकारों) से पूर्णकालिक होने का हलफनामा मांगा है। इस हलफनामे में इस बात की शपथ पत्र देना होगा कि वे पूर्णकालिक पत्रकार हैं, कोई अन्य व्यवसाय तो नहीं कर रहे हैं। अखबार का स्वामी, प्रकाशक, मुद्रक होने के बावजूद राज्य मुख्यालय की मान्यता के साथ जिले की मान्यता।

जिसने ले रखी है, उन्हें भी अपनी स्थिति को स्पष्ट करना होगा। हिन्दी, अंग्रेजी, उर्दू भाषा का ज्ञान न होने के बावजूद इन्हीं भाषा के अखबारों से राज्य मुख्यालय की मान्यता ले रखी है तो भी बताना होगा। राज्य मान्यता प्राप्त पत्रकारों के हलफनामे को जांच ने के लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने पत्रकारों की एक कमेटी बनाई है। सूचना विभाग राज्य मुख्यालय के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को नोटिस भेज कर जल्द से जल्द हलफनामा माँगा जा रहा है। सूचना विभाग फर्जी और नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले पत्रकारों अब खैर नहीं।

सोनभद्र-संवाददाता, (मकसूद अहमद) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]