Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दो कंप्यूटर ऑपरेटर खेल रहे थे भ्रष्टाचार का खेल शिकायत के बाद दोनों पर हुई कार्यवाही जांच हुई शुरू

हरदोई, 19 अगस्त 2022 (यूटीएन)। भ्रष्टाचार के कारण समय समय पर हरदोई का विधुत विभाग चर्चाओं में रहता है। आज एक बार फिर यह विभाग चर्चाओं में है दरअसलशिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि दो कम्प्यूटर ऑपरेटर हरदोई में इस विधुत विभाग को चला रहे है और इन दोनों ऑपरेटर की मिलीभगत से टेंडर अपनी चहेती फर्म को आवंटित हो रहे है। दरअसल हरदोई के अधिशासी अभियंता द्वितीय के यहां कम्प्यूटर ऑपरेटर निखिल दीक्षित व अधीक्षण अभियंता कार्यालय में दिव्यांश जो निखिल का भांजा है कंप्यूटर ऑपरेटर पद पर तैनात है।
यह दोनों पूर्व के अधिकारियों के बेहद ही करीबी थे और विभाग का हर छोटा बड़ा कार्य देखते थे।टेंडर किस फर्म को आवंटित किया जाएगा यह इन्ही दोनो की मिलीभगत से तय होता था। टेंडर मैनेज कराने के एवज में इन दोनों को मोटी रकम प्राप्त होती थी।शिकायत कर्ता ने आरोप लगाया है कि रुद्रा कांट्रेक्टर एंड सप्लायर की फर्म को कम्प्यूटर ऑपरेटर निखिल दीक्षित आपरेट करता है आरोप है कि अनुबंध पत्र पर फर्म मालिक के फर्जी हस्ताक्षर होते थे।
विधुत विभाग के ज्यादातर टेंडर अपने भांजे दिव्यांश की मिलीभगत से रुद्रा कांट्रेक्टर व अपनी चहेती फर्मों को आवंटित होते रहे थे।शिकायतकर्ता ने इन दोनों कम्प्यूटर ऑपरेटर हो हटाने व पूर्व में आवंटित कार्यो की जांच कराए जाने की मांग की थी।जिसको संज्ञान में लेते हुए तत्काल प्रभाव से इन दोनो कंप्यूटर ऑपरेटरों को हटा दिया गया है व कराए गए कार्यों की जांच की जा रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसी बहुत सी जिला हरदोई में प्लाटिंग की साइड है
जहां इन लोगो के द्वारा सरकारी खंभों की आपूर्ति भूमाफियाओं को की गई थी कुछ प्लाटिंग साइड से खंभे शिकायत के बाद खंभे उखाड़ लिए गए व कुछ जगह लगे हुए है। प्राप्त जानकारी के अनुसार जांच चल रही है और दोनो कम्प्यूटर ऑपरेटरों को विभाग से हटा दिया गया है। लेकिन अब सवाल यह उठता है कि आखिर इस पूरे भ्रष्टाचार के खेल में हरदोई में विधुत विभाग के बड़े अधिकारियों पर कार्यवाही क्यो नही की गई यह सबसे बड़ा सवाल है।
जिला-संवाददाता, (प्रशांत सिंह) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]