Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जाखल निवासी मुकेश देवी की दो बेटियों की शादी में सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भरा भात

झुंझुनूं, 18 अगस्त 2022 (यूटीएन)। सर्वसमाज के द्वारा कन्यादान स्वरूप (1,05100) एक लाख पांच हजार एक सौ रुपए भेंट किए। मुकेश देवी कई वर्षो से झुंझुनूं के न्यू हाउसिंग बोर्ड रहती है। मुकेश देवी के पति बीरबल की मृत्यु कई वर्षों पहले ही चुकी थी। उसके बाद मुकेश देवी पर दुखो का पहाड़ टूट पड़ा था। बीरबल सात बच्चों को छोड़कर इस दुनिया से चला गया था। पिछले वर्ष ही एक जवान  जवान बेटे की भी सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के कारण मुकेश देवी की घर की माली हालत खराब हो गई थी। मुकेश देवी विधवा और लाचार बन चुकी थी।
आज  18 अगस्त को मुकेश की दो बेटियों की शादी थी। पारिवारिक स्तिथि खराब होने के कारण बेटियों की शादी करना बहुत ही मुश्किल हो गया था। इनकी माली हालत को देखते हुए समाज के युवाओं ने सोशल मीडिया शक्ति का इस्तमाल कर एक मुहिम चलाई जिससे सर्वसमाज के लोगों ने मिलकर  एक ही दिन में एक लाख रुपए इकट्ठे कर लिए। वही झुंझुनूं शहर की प्रसिद्ध संस्था डॉक्टर सलाउदीन चोपदार फाउंडेशन के डायरेक्टर एम.डी चोपदार की तरफ से भी मुकेश देवी भात के अवसर पर गुप्त कन्यादान कर आर्थिक सहयोग किया गया।
मौके पर मौजूद एम.डी चोपदार के प्रतिनिधि व संस्था सदस्य इमरान राइन ने बताया कि मुकेश देवी की अगले महीने से पंद्रह सौ रुपए हर महीने पेंशन भी चालू कर दी जायेगी। शादी के एस अवसर पर मौके पर मौजूद रहे रामनिवास भूरिया,चौधरी इमरान राइन मंडेलिया, रामप्रसाद आल्हा,सुरेंद्र कहड़ायला चूड़ी,डॉक्टर निमिष नेमीवाल,शारदा जिनोलियां,अरविंद,सीताराम बास बुडाना,सुनीता भूरिया,दलीप हालू ने बेटी की मां को भात स्वरूप एक लाख पांच हजार एक सौ रुपए भेंट किए।
राजस्थान-रिपोर्टर,(सुरेश सैनी)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]