Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

डुमरसोता गांव को जोड़ने वाले फतेनाला पर पुल का शिलान्यास नारियल फोड़ कर व विधिवत पूजा-पाठ कर किया

गढ़वा, 18 अगस्त 2022 (यूटीएन)। भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक भानु प्रताप शाही ने गुरुवार को जिले के हरिहरपुर ओपी क्षेत्र अंतर्गत घुटुरुआ व डुमरसोता गांव को जोड़ने वाले फतेनाला पर पुल का  शिलान्यास नारियल फोड़ कर व विधिवत पूजा-पाठ कर किया। यह पुल ग्रामीण विकास विभाग की ओर से 85 लाख रुपये की लागत से निर्माण किया जाना है। वहीं घुटुरुआ चौपाल पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए विधायक शाही ने कहा कि डुमरसोता पंचायत के लिए बहुप्रतिक्षित मांग पुल निर्माण का आज शिलान्यास हो गया है।
अब पंचायत को एक दूसरे गांव में आने जाने में बेहद सहूलियत होगी। विधायक ने कहा कि पांच साल के भीतर यह क्षेत्र विकास का हब बन जायेगा। यहां सोन नदी पर पुल निर्माण व सोन नदी से पानी की सप्लाई हल्का नम्बर दस में खुशियां भर देगी। विधायक ने पुल के अप्रोच रोड जल्द बनवाने का आश्वासन दिया। साथ ही सुखाड़ पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए विधायक ने कहा कि पूरे अकाल की स्थिति पर जोरदार तरीके से जब विधानसभा में जनता की ओर से आवाज उठाया तो झारखंड सरकार आवाज दबाने की नीयत से मुझे निलंबित कर दिया।
वर्तमान समय में अकाल एक बड़ी  समस्या के रूप में खड़ी है। विधायक ने इस भीषण अकाल की लड़ाई में सरकार के विरुद्ध लड़ाई लड़ने के लिए साथ देने का आह्वान किया। प्रखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार पर चुस्की लेते हुए कहा कि जब सरकार ही भ्रष्ट है तो उससे स्वच्छ शासन की उम्मीद बिल्कुल बेईमानी होगी। पूरे झारखंड में भ्रष्टाचार चरम पर है। प्रधानमंत्री आवास निर्माण में बालू की किल्लत से लोग परेशान हैं। घुटुरुआ टोला गांव बनने की अहर्ता पूरी करता है। उसकी मांग सरकार के यहाँ लम्बित है। बालू कि किल्लत से लाभुक के पास आवास होते हुए भी कई लाभुक झोपड़ी में रहने को मजबूर है।
अकाल की इस भयावह दौर में आदमी तो भरणपोषण कर लेंगे परन्तु गरीब किसानों की मवेशी को पेट भरने हेतु चारा की व्यवस्था कैसे हो, यह एक बड़ी समस्या है। कार्यक्रम शुरू होने से पहले स्थानीय सहायक अध्यापक अनिल मेहता के पुत्र की असामयिक मौत पर दो मिनट का मौन रख मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया। मंच संचालन का कार्य युवा नेता शशांक शेखर ने किया। मौके पर पंचायत मुखिया राजेश शर्मा, भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामलला दुबे, मंडल अध्यक्ष विनोद बिहारी द्विवेदी, सांसद प्रतिनिधि सूर्यदेव सिंह, विधायक प्रतिनिधि संतोष सिंह, धीरेंद्र शुक्ला सहित कई लोग उपस्थित थे।
झारखंड- स्टेट ब्यूरो, (विवेक चौबे) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]