Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एण्डटीवी के कलाकारों ने भारत के प्रति अपने प्यार एवं अभिमान के बारे में बात की

मुंबई, 17 अगस्त 2022 (यूटीएन)। भारत हर साल 15 अगस्त को बेहद गर्व और आनंद के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाता है। हम अपना तिरंग फहराते हैं और हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के संघर्ष एवं योगदान के सम्मान में राष्ट्रगान गाते हैं। एण्डटीवी के कलाकारों मौली गांगुली (‘बाल शिव‘ की महासती अनुसुइया), योगेश त्रिपाठी (‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के दरोगा हप्पू सिंह) और रोहिताश्व गौड़ (‘भाबीजी घर पर हैं‘ के मनमोहन तिवारी) ने इस मौके पर राष्ट्र के प्रति अपने प्यार एवं अभिमान को व्यक्त किया। मौली गांगुली ऊर्फ एण्डटीवी के ‘बाल शिव‘ की महासती अनुसुइया ने कहा।
‘‘हमें कभी भी यह नहीं भूलना चाहिये कि हमने कितनी मुश्किलों को पार कर आजादी पाई हैऔर हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों के महान योगदान को याद रखना चाहिये। हमें अपने वीर सैनिकों के लिये प्रार्थना करनी चाहिये, जो हमें सुरक्षित रखने के लिये सीमा पर तैनात हैं। आज भारत को एक बेहतर राष्ट्र बनाने के हमारे वादे को दोहराने और हमारी मातृभूमि, जिसे हम अपना घर कहते हैं, के प्रति अपना प्यार जताने का भी दिन है।‘‘योगेश त्रिपाठी, ऊर्फ एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ के दरोगा हप्पू सिंह ने कहा, ‘‘स्वतंत्रता दिवस हम सभी के लिये गौरव एवं खुशी का दिन है। मैं न सिर्फ सभी स्वतंत्रता सेनानियों एवं जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहूंगा।
बल्कि विभिन्न क्षेत्रों के हमारे सभी राष्ट्रीय नायकों के प्रति भी आभार जताना चाहूंगा, जिनमें पुलिस के जवान, डाॅक्टर्स, समाज सेवी, खिलाड़ी, कलाकार, विज्ञान एवं तकनीक से जुड़े लोग व अन्य शामिल हैं। विभिन्न क्षेत्रों की कई चर्चित हस्तियों ने अपनी बेमिसाल उपलब्धियों से बार-बार भारत को गौरवान्वित किया है। वे सभी सही मायने में भारत की आजादी की असली कीमत दर्शाते हैं। मेरी कामना है कि भारत ऐसे ही आगे बढ़ते रहे और हर साल अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता रहे।‘‘ रोहिताश्व गौड़, जोकि एण्डटीवी के ‘भाबीजी घर पर हैं‘ में मनमोहन तिवारी का किरदार निभा रहे हैं, ने कहा।
आजादी एक बहुत बड़ा विशेषाधिकार और जिम्मेदारी भी है। हर स्वतंत्रता दिवस पर मैं अपनी बेटियों को अपने बिल्डिंग के झंडारोहण समारोह में ले जाता हूं और उन्हें बताता हूं कि। हमें हमारे स्वतंत्रता सेनानियों का कितना आभारी होना चाहिये, जिन्होंने एक स्वतंत्र जीवन जीने और हमारे सभी सपनों को पूरा करने में सक्षम बनाया है। मैं अपने सभी प्रशंसकों और दर्शकों से भी ऐसा करने का अनुरोध करना चाहूंगा, ताकि हमारी भावी पीढ़ी आजादी के सही मायने समझ पाये और एक राष्ट्र के रूप में मजबूती से आगे बढ़े।‘‘
मुंबई-रिपोर्टर, (हितेश जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]