Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत के 75 साल बेमिसाल घुमधाम ने मनाया गया आजादी अमृत महोत्सव

ललितपुर, 17 अगस्त 2022 (यूटीएन)। माननीय प्रधानमंत्री द्वारा जैसे ही इस वर्ष आजादी अमृत महोत्सव मनाने की घोषणा की वैसे ही लोगों में एक नई ऊर्जा स्रोत बह गया  आजादी अमृत मनाने के लिए लोगों में कुछ नया और स्पेशल करने का लगातार प्रयास होने लगा। जैसे ही माननीय प्रधानमंत्री ने हर घर तिरंगे की घोषणा की लोगों के अंदर देशभक्ति का जुनून आ गया लोगों ने बढ़ चढ़कर हर घर तिरंगा लगाने का पूर्ण प्रयास किया लगभग यह प्रयास सफल भी रहा शहर हो या कस्बा हर घर तिरंगा लहराया लोगों ने स्वयं से ही अपने प्रतिष्ठानों पर ध्वजारोहण किया लोगों को बधाइयां दी एवं मिठाई भी वितरित की।
जखोरा वासियों को स्वतंत्रता दिवस सुबह का बेसब्री से इंतजार था जैसे ही सुबह हुई लोग सुबह 6:00 बजे से ही तिरंगा यात्रा का इंतजार करने लगे एवं अपनी ओर से तिरंगा के सम्मान में तैयारियां करने लगे। 15 अगस्त की सुबह से ही नव युवकों में भारी जोश देखने को मिला वह सुबह से ही अपने बाइक पर झंडा लहराते हुए पूरे गांव में भ्रमण कर कस्बा वासियों को जागरूक किया। यात्रा प्रारंभ होने के पहले ही यात्रा अनेकों संगठनों के कार्यकर्ता यात्रा शुभारंभ स्थल पर पहुंच गए। देखते ही देखते वहां पर विश्व हिंदू परिषद कार्यकर्ता, बजरंग दल कार्यकर्ता, स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता।
भाजापा मंडल टीम व्यापार मंडल आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं राजकीय इंटर कॉलेज के छात्र छात्राएं के साथ-साथ ग्रामवासी भी पहुंच गए कुछ क्षणों में सैकड़ों की संख्या पहुंचकर हजारों में पहुंच गई। जैसे ही तिरंगा यात्रा अपने स्थान से शुभारंभ हुई वैसे वैसे ही स्वागत कर दौर प्रारंभ हो गया हर 10 मीटर की दूरी पर ग्राम वासियों ने स्टॉल लगाकर तिरंगा यात्रा का भव्य स्वागत किया एवं यात्रा में सम्मिलित लोगों को स्वल्पाहार की व्यवस्था मिली। स्वतंत्र दिवस के अवसर पर जखौरा के समस्त व्यापार मंडल ने एकजुट होकर जखौरा की पूरी मार्केट को बंद करने का निर्णय लिया।
जैसे ही जखोरा में डीजे पर देशभक्ति गीत चलना प्रारंभ हुए वैसे युवक अपने आप को रोक नहीं सके और देशभक्ति नारे लगाते हुए थिरकने लगे पूरा गांव देशभक्ति माहौल में ओतप्रोत हो गया यात्रा के दौरान ग्रहणी महिलाओं ने तिरंगा यात्रा पर पुष्प वर्षा कर उसका सम्मान बढ़ाया। तिरंगा यात्रा के दौरान छोटे बच्चों द्वारा मनमोहक झांकियां सजाएं गई भारत माता, महारानी लक्ष्मी बाई, वीरांगना अवंती बाई एवं महाराज मर्दन सिंह की झांकियां इतनी मनमोहक थी की वह महारानी लक्ष्मी बाई, वीरांगना अवंती बाई एवं महाराजा मर्दन सिंह का वास्तविक रूप लग रही थी। तिरंगा यात्रा समापन के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम मनमोहक आयोजन किया गया।
इसमें बालाजी बाल विद्या मंदिर एवं इंडियन स्टार कॉन्वेंट जूनियर हाई स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए दोनों ही प्रोग्राम इतने मनमोहक थे कि निर्णायक मंडल द्वारा यह निर्णय लेना भी मुश्किल हो रहा था कि प्रथम पुरस्कार  किसे दिया जाए इसलिए दोनों ही विद्यालय  के  बच्चों को संयुक्त रूप से प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया। तिरंगा यात्रा में दौरान लोगों के बीच 75 फीट तिरंगे झंडे के साथ सेल्फी लेने का दौर चलता रहा लगातार लोग सेल्फी ले ले कर सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का कार्य करते रहे। आयोजन के समापन के बाद सभी लोगों को मिष्ठान खिलाकर मुंह मीठा किया गया एवं एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हुए स्वतंत्रता दिवस मनाया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]