Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राजकीय महाविद्यालय कालका में नशा मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम का सफल आयोजन

पंचकूला, 16 अगस्त 2022 (यूटीएन)। राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या  कामना के कुशल नेतृत्व में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत नशा मुक्त भारत अभियान कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया।
विद्यार्थियों ने नशा विरुद्ध शपथ ली कि वह नशीली दवाओं के दुरुपयोग की रोकथाम में सहयोग करेंगे । वह किसी भी प्रयोजन के लिए किसी भी प्रकार से हानिकारक अथवा अवैध पदार्थों का सेवन नहीं करेंगे। विद्यार्थियों ने शपथ ग्रहण की कि वे नशे से दूर रहेंगे और स्वस्थ जीवन यापन करेंगे। प्राचार्या कामना ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि मादक पदार्थों के सेवन से बड़ी संख्या में लोगों की जिंदगी बर्बाद हो गई है।
इस बुराई के दुष्परिणामों के बारे में जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है और हमें नशीले पदार्थों के व्यापार को समाप्त करना चाहिए। नोडल ऑफिसर प्रोफेसर सुरेश ने अपने वक्तव्य में कहा कि नशे की लत का प्रभाव सिर्फ उस व्यक्ति पर नहीं पड़ता जो इसकी चपेट में है बल्कि इससे परिवार और समाज के बड़े वर्ग पर भी बुरा असर पड़ता है। नशा समाज और देश के लिए भी चिंता का विषय बन गया है। नशे से जन और धन दोनों की हानि होती है। हमें भारत देश को नशा मुक्त करके एक स्वस्थ देश बनाने का संकल्प लेना चाहिए ।प्रस्तुत कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रोफेसर नीतू चौधरी का भी योगदान रहा।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]