Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

विश्व स्तरीय अस्पताल विकसित करने के वादे के साथ अपोलो हॉस्पिटल्स ने हरियाणा में रखा पहला कदम

हरियाणा, 16 अगस्त 2022 (यूटीएन)। स्वास्थ्य सेवा में अग्रणी और भारत की पहली मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पतालों की श्रृंखला, अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइज़ लिमिटेड , ने घोषणा की कि उन्होंने  गुरुग्राम में नयति हेल्थकेयर एंड रिसर्च एनसीआर प्राइवेट लिमिटेड से लगभग 450 करोड़ रुपये में 7 लाख वर्ग फुट से अधिक 650 बिस्तरों की क्षमता वाले अस्पताल ज़ोन की जमीन पर स्थित एक अस्पताल संपत्ति खरीद ली है। यह ज़मीन डीएलएफ कुतुब एन्क्लेव कॉम्प्लेक्स मेडिकल चैरिटेबल ट्रस्ट ने 2011 में इस विक्रेता को बेची थी।

भारत में स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अपोलो हॉस्पिटल्स के शानदार और सफल सफर में यह एक महत्वपूर्ण पड़ाव है, और हरियाणा राज्य में इस समूह का पहला कदम है। भारत का एक सबसे तेज़ी से बढ़ता शहर, गुरुग्राम इस मिलेनियम शहर में यह अस्पताल अपोलो ग्रुप का स्थान बनाएगा। इस क्षेत्र में अपनी मौजूदा सफलता के साथ,  अपोलो हॉस्पिटल्स के लिए पर्याप्त ब्रांड इक्विटी बनेगा। गुरुग्राम में गोल्फ कोर्स रोड पर स्थित आगामी इंटीग्रेटेड हेल्थकेयर कॉम्प्लेक्स 24 महीनों में शुरू हो जाएगा। अपने अनुभवी फैकल्टी और अंतरराष्ट्रीय सहयोग के माध्यम से राज्य और देश के नागरिकों के लिए उन्नत क्लिनिकल ​​समाधान और सेवाओं का विस्तार करने का प्रयास यह अस्पताल करेगा।

और एक इंटरनेशनल हेल्थकेयर डेस्टिनेशन के रूप में शहर की पहचान बनाएगा। डिजिटल हेल्थकेयर, हेल्थकेयर एक्सेलेरेटर्स और स्टार्ट-अप्स मेंइन्क्यूबेट करने का काम भी गुरुग्राम के इस केंद्र में किया जाएगा और इस प्रकार से देश की हेल्थकेयर इको सिस्टम में योगदान यह अपना योगदान देगा, देश और हरियाणा राज्य को अग्रणी प्रथाओं और विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा के लिए प्रेरित करेगा। अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप ने अपने सभी भौगोलिक क्षेत्रों में हमेशा पूरी तरह से संचालित पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण की दिशा में काम किया है। यहां भी हरियाणा राज्य के दूरदराज़ इलाकों में उन्नत स्वास्थ्य सेवा के लाभ पहुंचाने के लिए यह अस्पताल काम करेगा।

राज्य के लिए स्वास्थ्य पॉलिसी में सरकार द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करेगा। 650 संभावित बेड्स की क्षमता के साथ 5.63 एकड़ ज़मीन पर फैला यह अस्पताल न केवल शहर के निवासियों के लिए, बल्कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र और विदेशों में भी सभी लोगों के लिए सेंटर्स ऑफ़ एक्सीलेंस, अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, उप-विशिष्टताओं और अपनी बुनियादी क्लिनिकल ​​उत्कृष्टता में अपने वास्तव में अनोखे नैदानिक ​​​​कार्यक्रमों को प्रस्तुत करेगा। अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप के चेयरमैन डॉ प्रताप सी रेड्डी ने कहा, “मुझे खुशी है कि हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण उत्तर क्षेत्र में अपोलो हॉस्पिटल्स ने अपनी उपस्थिति को और अधिक मज़बूत किया है।

हमारा स्वागत करने के लिए हम हरियाणा सरकार के बहुत आभारी हैं। एक समूह के रूप में अपोलो ने अपने हर कार्य स्थान पर समावेशी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने का प्रयास किया है। राज्य में व्यापक हेल्थकेयर सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए और मेडिकल वैल्यू ट्रेवल में अग्रणी राज्य के रूप में हरियाणा की पहचान बनाने के लिए भारत के सबसे बड़े डिजिटल हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म, अपोलो 24/7 के ज़रिए हम अपोलो हॉस्पिटल्स के सर्वोत्तम पारिस्थितिकी तंत्र के साथ-साथ निवारक स्वास्थ्य, फार्मेसियों, डे सर्जरी सेंटर, बर्थिंग सेंटर, प्राथमिक देखभाल सुविधाओं और निदान, घरेलू देखभाल, गेरियाट्रिक देखभाल, रिहैबिलिटेशन, असिस्टेड लिविंग आदि सहित उत्कृष्ट क्लिनिकल  परिणामों पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हमें यह भी विश्वास है कि हमारी उपस्थिति से स्थानीय अर्थव्यवस्था को और बढ़ावा मिलेगा, अत्यधिक कुशल स्वास्थ्य सेवा के साथ-साथ इस क्षेत्र से जुड़ी दूसरी नौकरियों के अवसर भी पैदा होंगे। हम नवाचार को बढ़ावा देने और उत्कृष्टता, अनुसंधान, सीखने और उपचार का एक अद्वितीय वातावरण बनाने का प्रयास करेंगे। हम हरियाणा के नागरिकों के जीवन की गुणवत्ता और भलाई में सुधार के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तत्पर हैं।” यह लेन-देन एएचईएल की 100% सहायक कंपनी, अपोलो हॉस्पिटल्स नॉर्थ लिमिटेड के ज़रिए और समूह के पास उपलब्ध सरप्लस फंड्स का उपयोग करके पूरा किया गया है। इस अस्पताल संपत्ति को खरीद लेने से, उत्तर भारत में अपोलो हॉस्पिटल्स की बुनियाद और भी मज़बूत हुई है।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यहां अत्याधुनिक नैदानिक ​​​​कार्यक्रम, प्रौद्योगिकी, अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय सहयोग और अनुसंधान को एक साथ लाया जाएगा और हमारे मरीज़ों को श्रेणी में सर्वोत्तम क्लीनिकल ​​​​परिणाम प्रदान किए जाएंगे, समाज के स्वास्थ्य और कल्याण में सुधार होंगे, स्थानीय स्तर पर कुशल रोज़गार के अवसर पैदा होंगे। अस्पताल की संपत्ति की बिक्री के लिए सभी आवश्यक अनुमोदन ऋणदाताओं, शेयरधारकों और अदालतों से प्राप्त किए गए थे ताकि अपोलो हॉस्पिटल्स को गुरुग्राम अस्पताल की सुविधा की बिक्री नियमों के अनुसार की जा सकें। एटलस लॉ पार्टनर्स ने अपोलो हॉस्पिटल्स नॉर्थ लिमिटेड के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया, जबकि मेसर्स नयति हेल्थकेयर एंड रिसर्च एनसीआर प्राइवेट लिमिटेड के वकील एडवोकेट गिरिराज सुब्रमण्यम थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]