Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

47 के हुए सीएम हेमंत सोरेन, माता पिता का लिया आशीर्वाद

राची, 11 अगस्त 2022 (यूटीएन)। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को 47 साल के हो गए। इस मौके पर आज सुबह उन्होंने अपने पिता सांसद शिबू सोरेन और माता रूपी सोरेन से आशीर्वाद लिया। झामुमो की ओर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जन्मदिन मनाया गया। मुख्यमंत्री आवास में केक भी काटा गया। उनके जन्मदिन के मौके पर कई बड़े दिग्गजों ने शुभकामनाएं दी हैं। इनमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी सहित अन्य लोग भी शामिल हैं। सबों ने उनके दीर्घायु होने की कामना की।
ऐसे हुई थी राजनीति में इंट्री
हेमंत का जन्म 10 अगस्त 1975 को रामगढ़ में हुआ था। मुख्यमंत्री के रूप में हेमंत सोरेन का यह दूसरा कार्यकाल है। इससे पहले वे 2013 में मुख्यमंत्री बने थे। राजनीति में हेमंत सोरेन की इंट्री 2009 में हुई थी। बताया गया कि हेमंत सोरेन के बड़े भाई और जामा के पूर्व विधायक दुर्गा सोरेन के निधन के बाद उन्हें राजनीति में आना पड़ा।
बताया जाता है की जिस वक्त हेमंत के बड़े भाई दुर्गा सोरेन का निधन हुआ था उस वक्त से शिबू सोरेन की तबीयत ठीक नहीं रह रही है। तब से हेमंत सोरेन कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की बागडोर संभाल रहे हैं और वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री भी हैं। मंत्रियों व कांग्रेसी नेताओं ने दी बधाई।
ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख ने जन्मदिन की बधाई दी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन को जन्मदिन की बधाई दी है। कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, राकेश सिन्हा ने भी सीएम के जन्मदिन पर बधाई दी है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]