Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हर घर तिरंगा की सफलता का दायित्व पीएलवी को सौंपा

मथुरा, 11 अगस्त 2022 (यूटीएन)। ऊ. प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ तथा जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मथुरा राजीव भारती जी के निर्देशानुसार सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, मथुरा सुश्री सोनिका वर्मा द्वारा ए डी आर भवन में पराविधिक स्वयंसेवकों के साथ बैठक आहूत की गई। इस बैठक में सभी पीएलवी को अपने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आजादी के 75 वीं वर्षगांठ (अमृत महोत्सव) कि भव्यता का प्रचार प्रसार करने का निर्देश दिया।

साथ ही अमृत महोत्सव को यादगार बनाने तथा युवाओं में राष्ट्रीयता का जोश भरने के लिए हर घर में तिरंगा लहराने को प्रेरित करने का दायित्व सौंपा। इस अभियान को सफलता दिलाने हेतु पीएलवी को हर घर का भ्रमण करने का निर्देश दिया। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मथुरा सुश्री सोनिका वर्मा ने उपस्थित पराविधिक स्वयंसेवकों को 11 अगस्त से 17 अगस्त तक “स्वतंत्रता सप्ताह” तथा “हर घर तिरंगा” कार्यक्रम के अंतर्गत अपने-अपने क्षेत्रों में सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।

पराविधिक स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय झंडा के महत्व तथा झंडा का आन-बान-शान का महत्व से लोगों को अवगत कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि घर घर तिरंगा अभियान से अमृत महोत्सव में हर एक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित होगी जिससे हर परिवार को आत्मगौरव होगा। अंत मे सचिव ने कहा कि पीएलवी ग्रासरूट पर विधिक साक्षरता और जागरूकता लाने का काम करते हैं, इसलिए उनको इस अवसर पर विशेष जिम्मेदारी दी गई है। प्रत्येक पराविधिक स्वयंसेवक को बखूबी सक्रिय भूमिका निभाने की जरूरत है।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]