Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

जानकी प्रसाद इण्टर कॉलेज के पूर्व छात्रों ने आईएएस/पीसीएस बनकर विद्यालय में अध्ययनरत छात्र को सफलता प्राप्त की

हरदोई, 09 अगस्त 2022 (यूटीएन)। जानकी प्रसाद इंटर कॉलेज कछौना पतसेनी में शिक्षा प्राप्त कर दो छात्रों ने संघ सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण कर देश की सर्वोच्च सेवा आईएएस व पीसीएस को उत्तीर्ण कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। इन दोनों पूर्व छात्रों ने सोमवार को विद्यालय पहुंचकर छात्र-छात्राओं के साथ अपने अनुभव साझा किये। अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की हौसला अफजाई करते हुए सफल प्रतिभागियों ने जीवन में बेहतर कैरियर चुनने की टिप्स दिये। अपने सम्बोधन में बताया कि अपने अंदर की प्रतिभा को समझते हुए सही लक्ष्य को बनाना चाहिए।
लक्ष्य की सफलता के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता होती है। पूर्व छात्र विवेक कुमार शुक्ला पुत्र संजय कुमार शुक्ला निवासी बम्हनाखेड़ा ने इण्टर तक की पढ़ाई जानकी प्रसाद इण्टर कॉलेज से ही प्राप्त की। ग्रामीण क्षेत्र में अपनी कड़ी मेहनत से पीसीएस की परीक्षा वर्ष 2017 की बैच में सफलता प्राप्त की। वर्तमान समय में जिला पीलीभीत में जिला सेवायोजन अधिकारी पद पर कार्यरत हैं। पूर्व छात्र शौर्यमन पटेल पुत्र डॉ० शिवराज सिंह पटेल ने नर्सरी से इण्टर तक की पढ़ाई जानकी प्रसाद इण्टर कॉलेज से की।
वर्ष 2021 की आईएएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर विद्यालय, गुरुजनों व कछौना क्षेत्र का गौरव बढ़ाया। दोनों पूर्व छात्रों ने अपने अनुभव साझा किए। अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के मन में उठने वाले प्रश्नों के उत्तर दिए। अपने बीच सफल प्रतिभागियों को पाकर छात्र काफी उत्साहित थे। विद्यालय प्रबंधन द्वारा दोनों प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। गुरुजनों से प्यार स्नेह पाकर दोनों प्रतिभागी भाव विभोर हो गए।
रिपोर्ट- स्टेट ब्यूरो, (तेजस्वी प्रताप सिंह) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]