Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पारम्परिक कला और शिल्पकारों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध तनाएरा ‘परिचय 2022’ में आपका स्वागत करती है

नई दिल्ली, 09 अगस्त 2022 (यूटीएन)। 2017 में अपनी शुरूआत के बाद से टाटा की प्रोडक्ट तनाएरा ने भारतीय हस्तनिर्मित साड़ियों की समृद्ध धरोहर को संरक्षित रखने के लिए उल्लेखनीय यात्रा तय की है।  भारत के समृद्ध टेक्सटाईल्स की धरोहर का जश्न मनाते हुए टाटा की प्रोडक्ट तनाएरा राष्ट्रीय हैण्डलूम दिवस के मौके पर अनुभवात्मक प्रदर्शनी और सेल- ‘परिचय 2022’ के लिए आपको आमंत्रित करती है, जहां आप हस्तनिर्मित साड़ियों का अनुभव पा सकते हैं। प्रदर्शनी की शुरूआत नेशनल क्राफ्ट म्युज़ियम और हस्तकला एकेडमी (टेक्सटाईल मंत्रालय), प्रगति मैदान, नई दिल्ली में 6 अगस्त को हुई जो 10 अगस्त तक जारी रहेगी।

इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम का उद्घाटन अर्जुन राम मेघवाल, संस्कृति एवं संसदीय मामलों के माननीय केन्द्रीय मंत्री तथा अम्बुज नारायण, चीफ़ एक्ज़क्टिव ऑफिसर, तनाएरा की मौजूदगी में किया गया। परिचय, भारत के टेक्सटाईल्स की विविध धरोहर से सभी भारतीयों को परिचित कराने के लिए तनाएरा की अनूठी पहल है, जिन्हें अपनी संस्कृति पर गर्व है। ब्राण्ड ने भारत की इस समृद्ध विरासत को संजोने के लिए देश भर के बुनकरों और कारीगरों के साथ मिलकर काम किया है। तनाएरा हस्तनिर्मित से लेकर खास साड़ियों की दुर्लभ और अनूठी रेंज लेकर आती है।

प्रदर्शनी में ऐसी कारीगरी और बुनाई को डिस्प्ले पर रखा गया है जिन्हें बहुत कम लोग जाते हैं जैसे फराद प्रिंटिंग, मोइरंगफी, वेंकटगिरी कॉटन जामदानी, कढ़ाई जैसे कसुति नेगी से लेकर मुश्किल बंगाल मसलिन जामदानी, जटिल और उत्तम रंगकट बनारस, बोपारी पल्लु अजरख आदि। प्रदर्शनी में तनाएरा की सिगनेचर रेंज 2022, 150 साड़ियों के लिमिटेड एडीशन ‘भूगोल’ कोभी पहली बार पेश किया गया है।पार खियों की जन्नत कहला ने वाला यहक लेक्शन धरती माता और उनके असंख्य अवतारों जैसे पहाड़ों, नदियों, समुद्रों, वनों और मै दानों से प्रेरित है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]