Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बरनावा में उत्तर प्रदेश की साध-संगत ने धूमधाम से मनाया पावन भंडारा

बागपत, 08 अगस्त 2022 (यूटीएन)। डेरा सच्चा सौदा के संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां के पावन अवतार माह अगस्त के आगमन की खुशी में रविवार को शाह सतनाम जी आश्रम बरनावा में उत्तर प्रदेश की साध-संगत ने बड़ी धूमधाम और हर्षाेल्लास से पावन भंडारा मनाया। इस अवसर पर 55 जरूरतमंद परिवारों को एक-एक माह का राशन बांटा गया। इसके साथ ही पूज्य गुरु संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां द्वारा शुरू किए गए 142वें मानवता भलाई के तहत हजारों लोगों को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे वितरित करके देशभक्ति का संदेश दिया।

बारिश के मौसम के बावजूद भारी तादाद में साध-संगत ने पावन भंडारे की नामचर्चा में शिरकत की। नामचर्चा के दौरान संत गुरमीत राम रहीम के अनमोल वचनों को बड़ी-बड़ी स्क्रीनों के माध्यम से साध-संगत ने श्रद्धापूर्वक श्रवण किया। संत राम रहीम ने साध-संगत को सृष्टि के भले के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया। वहीं साध-संगत ने संत राम रहीम के पावन अवतार दिवस की खुशी में अधिक से अधिक पौधारोपण करने का संकल्प लिया। इस दौरान साध-संगत में भारी उत्साह देखने को मिला। इसके साथ ही आश्रम को रंग-बिरंगी झंडियों और लड़ियों से भव्य रूप से सजाया गया और मार्गों पर स्वागती तोरण द्वार मनमोहक दृश्य पेश कर रहे थे।

वहीं नामचर्चा में पहुंची साध-संगत की सुविधाओं के मद्देनजर सेवादारों ने पेयजल, लंगर-भोजन सहित विभिन्न पुख्ता प्रबंध किए हुए थे। बड़ी संख्या में सेवादारों ने बखूबी ट्रेफिक सहित विभिन्न व्यवस्थाओं को संभाला। नामचर्चा की समाप्ति पर भारी तादाद में आई हुई साध-संगत को कुछ ही मिनटों में लंगर-भोजन खिला दिया गया। डेरे से जुड़े अनिल चावला ने बताया की संत डॉ गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने 15 अगस्त 1967 को पावन स्थली श्रीगुरुसर मोडिया, जिला गंगानगर राजस्थान में अवतार धारण किया। साध-संगत इस पूरे पवित्र माह को हर्षाेल्लास से मानवता भलाई के 142 कार्य करके मना रही है।

बागपत-रिपोटर, (विवेक जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]