Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्‍योरेंस ने प्‍लैंकाथॉन में चीन को पीछे छोड़कर गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया

नई दिल्ली, 08 अगस्त 2022 (यूटीएन)। बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्‍योरेंस, जो कि भारत की प्रमुख निजी जीवन बीमाकर्ता कंपनियों में से एक है, ने सबसे ज्‍यादा संख्‍या में लोगों द्वारा एब्‍डॉमिनल प्‍लैंक पोजिशन होल्‍ड करने के गिनीज वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रच दिया है। आज जवाहरलाल नेहरू स्‍टेडियम दिल्‍ली में आयोजित बजाज आलियांज़ लाइफ प्‍लैंकाथॉन इवेंट में 4454 लोग एक मिनट के लिये एक साथ प्‍लैंक में रहे। कंपनी ने चीन के 3,118 लोगों के पिछले रिकॉर्ड को तोड़कर यह उपलब्धि हासिल की है।

 

वर्ल्‍ड रिकॉर्ड पर बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्‍योरेंस के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर चंद्रमोहन मेहरा ने कहा, “प्‍लैंकाथॉन पहल अच्‍छी सेहत और संपूर्ण तंदुरूस्‍ती के लिये हमारी प्रतिबद्धता दिखाती है। #PlankToThank मूवमेंट हमारे असली नायकों, यानि सशस्‍त्र बलों के प्रति आभार जताने के लिये सोचा और चलाया गया था, जिसे पूरे भारत से काफी अच्‍छा प्रतिसाद मिला और इसमें बड़ी संख्‍या में लोगों ने हिस्‍सा लिया। स्‍वस्‍थ और प्रसन्‍न भारतीय भारत के जीवन लक्ष्‍यों का सबसे अच्‍छा बीमा हैं।”

 

भारत का पहला एकदिवसीय क्रिकेट विश्‍व कप जीतने वाली टीम के कप्‍तान कपिल देव ने कहा, “मैं तंदुरूस्‍ती को प्रोत्‍साहित करने वाली यह पहल करने और हमारे असली नायकों के प्रति आभार जताने के लिये अपने प्‍लेटफॉर्म का अनोखे ढंग से इस्‍तेमाल करने पर बजाज आलियांज़ लाइफ इंश्‍योरेंस को बधाई देता हूँ। उम्‍मीद है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा लोग प्‍लैंक मूवमेंट में शामिल होंगे और खुद के लिये, अपने प्रियजनों और भारत के लिये संपूर्ण फिटनेस को अपनाएंगे।”

 

प्‍लैंकाथॉन इवेंट के इस तीसरे संस्‍करण में बना नया विश्‍व रिकॉर्ड कंपनी की #PlankToThank पहल का हिस्‍सा है, जो 1 जुलाई, 2022 को शुरू हुई थी। ‘आजादी का अमृत महोत्‍सव’ के अवसर पर भारतीय सशस्‍त्र बलों के प्रति आभार जताने के लिये कंपनी ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर प्‍लैंकिंग के वीडियो या तस्‍वीरें शेयर करने का आमंत्रण दिया था। कंपनी ने भूतपूर्व सैनिकों की उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिये धनराशि का योगदान भी किया है। तकनीकी कौशल, व्‍यवसाय में संरक्षण और पूंजी तक पहुँच देने वाले रीस्किलिंग प्रोग्राम को आईक्रिएट इंडिया के सहयोग में चलाया जाएगा।

 

तंदुरूस्‍ती को बढ़ावा देने के लिये, कंपनी 2018 से एक अनोखी और बड़ी भागीदारी वाली प्‍लैंक पहल चला रही है और संबद्ध भागीदारों के साथ मिलकर सामाजिक कार्यों में योगदान भी दे रही है। पहला संस्‍करण #36SecPlankChallenge हृदय फाउंडेशन के साथ भागीदारी में आर्थिक रूप से पिछड़े बच्‍चों के दिल की बीमारियों को ठीक करने से जुड़ा था। प्‍लैंकाथॉन का पहला संस्‍करण नवंबर 2018 में पुणे में चलाया गया था और शिल्‍पा शेट्टी इसकी इवेंट एम्‍बेसेडर थीं। दूसरे संस्‍करण, #PlankForIndia ने ओजीक्‍यू के साथ भागीदारी में भारत के युवा ओलम्पियंस को सहयोग दिया। दूसरा संस्‍करण 26 जनवरी, 2020 को मुंबई में संचालित हुआ था, जिसके इवेंट एम्‍बेसेडर अनिल कपूर थे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]