Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

सुनाबेड़ा सरकारी अनुसूचित जाति एवं जनजाति हायर सेकेंडरी स्कूल में कैरियर परामर्श कार्यक्रम आयोजित

कोरापुट, 07 अगस्त 2022 (यूटीएन)। सुनाबेड़ा सरकारी अनुसूचित जाति एवं जनजाति हायर सेकेंडरी स्कूल में करियर काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया है l कोरापुट जिला कलेक्टर, जिला समाज कल्याण अधिकारी, कल्याण विस्तार अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला रोजगार अधिकारी, डीआरडीए परियोजना निदेशक, जिला एकीकृत आदिवासी विकास संगठन परियोजना प्रशासक के निर्देशन में सरकार द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों और रोजगार संबंधी करियर के सहयोग से परामर्श कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या सोनाली राउत एवं अन्य शिक्षकों एवं विद्यालय के छात्र-छात्राओं की अध्यक्षता में कॅरियर परामर्श समन्वयक के रूप में महाविद्यालय के +2 विज्ञान के विद्यार्थियों के लिए कैरियर नियोजन पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जिले में कार्यरत विभिन्न विभागों के अनुभवी अध्यक्षों एवं व्याख्याताओं ने वर्तमान छात्रों के लिए उपयुक्त कैरियर के चयन पर जोर दिया। इस प्रकार विद्यार्थियों को विभिन्न पहलुओं की जानकारी दी गई जैसे +2 विज्ञान पूरा करने पर विद्यार्थियों को किस प्रकार लाभ होगा।
शैक्षिक योग्यता के आधार पर भर्ती प्रक्रिया, भविष्य, कैरियर विकास प्रणाली, प्रशिक्षण प्रक्रिया आदि। पडवा कॉलेज के अंग्रेजी अध्यापक त्रिनाथ पटनायक ने कार्यक्रम में भाग लिया और छात्रों को एक उपयुक्त करियर चुनने की सलाह दी। त्रिनाथ पटनायक ने छात्रों को इस बात पर जोर दिया कि छात्र +2 विज्ञान के पूरा होने के बाद विभिन्न सामान्य और तकनीकी विभागों में करियर कैसे चुन सकते हैं और कैसे आत्मनिर्भर और रोजगारपरक बनने के लिए। और अंत में स्कूल की प्रिंसिपल मिस सोनाली राउत मौजूद सभी मेहमानों का शुक्रिया अदा करती नजर आईं।
कोरापुट-पत्रकार, (त्रिनाथ पटनायक) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]