Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत का पहला रेडी-टू-मिक्स बॉडीवॉश, जो कम प्लास्टिक, कम ऊर्जा का उपयोग करता है और त्वचा के लिए अच्छा है

नई दिल्ली, 27 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) ने ‘पुटिंग प्लैनेट बिफोर प्रॉफिट्स’ के अपने मूल्य के अनुरूप, गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का अनावरण किया। यह भारत का पहला रेडी – टू – मिक्स बॉडीवाश है जिसकी कीमत सिर्फ 45 रु. है। अभिनेता शाहरुख खान को गोदरेज मैजिक बॉडीवाश का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। यह नवाचार पुन: उपयोग की आदत को प्रोत्साहित करता है और नुकसान को कम करता है; इस प्रकार, लोगों को उनके दैनिक जीवन की गतिविधियों के लिए स्थायी विकल्प के चुनाव में सशक्त बनाता है। भारत हर साल 3.5 मिलियन टन प्लास्टिक कचरा पैदा करता है।

त्वचा और शरीर की देखभाल वाले उत्पादों में जल तत्व की मात्रा अधिक होती है; नतीजतन, उत्पादन से पहले टनों पानी भेजा जाता है। और इसलिए तैयार उत्पाद परिवहन की दृष्टि से भारी हो जाता है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश के पैकेजिंग में केवल 16% प्लास्टिक की आवश्यकता होती है और नियमित बॉडीवाश की तुलना में इसके निर्माण में केवल 19% ऊर्जा की आवश्यकता होती है, और साबुन बनाने के लिए कुल मिलाकर सिर्फ 10% ऊर्जा की आवश्यकता होता है। चूंकि जेल – आधारित पाउच छोटे और हल्के होते हैं, इसलिए प्रत्येक ट्रक में अधिक पाउच ले जाया जा सकता है जिससे 44% कम डीजल की खपत होती है और परिणामस्वरूप 44% कम कार्बन उत्सर्जन होता है।

उपभोक्ता के नजरिए से देखें, तो वे साबुन के बजाये बॉडीवॉश को अधिक पसंद करते हैं लेकिन इसकी कीमत सबसे बड़ी बाधा के रूप में सामने आती है। गोदरेज मैजिक बॉडीवाश, जेल पाउच, और बोतल एवं जेल पाउच के कॉम्बी-पैक में उपलब्ध है। पाउच की कीमत 45 रु. है जबकि कॉम्बी पैक (बोतल + जेल पाउच) 65 रु. का है। इस उत्पाद को लगभग उतने ही पैसे में खरीदा जा सकता है जितने पैसे में साबुन। यह उत्पाद दो वैरिएंट्स में आएगा – लैवेंडर और हनी जैस्मीन।गोदरेज मैजिक बॉडीवाश लैवेंडर और हनी जैस्मिन की मनमोहक खुश्बू के साथ आता है, जो त्वचा और शरीर को नई ताजगी प्रदान करके आपको पूरे दिन फ्रेश रखता है। बोतल में पानी डालें, उसमें जेल डालें और 1 -2 मिनट तक जोर से हिलाएं। जेल के एक सैशे से, आप 200 मिलीलीटर गोदरेज मैजिक बॉडीवाश बना सकते हैं।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]