Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोदरेज प्रोसेस इक्विपमेंट दहेज इकाई का करेगा विस्तार, वित्तवर्ष 2025 तक राजस्व दोगुना करने का लक्ष्य

नई दिल्ली, 27 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। गोदरेज समूह की प्रमुख कंपनी गोदरेज एंड बॉयस ने गुजरात के दहेज में उसकी गोदरेज प्रोसेस इक्विपमेंट इकाई में अत्याधुनिक सुविधा का विस्तार करने की घोषणा की है। उनकी योजना वित्तवर्ष 2025 तक राजस्व को दोगुना करने की है और यह विस्तार उनकी क्षमता को दोगुना करके और क्षमता को बढ़ाकर इस योजना में महत्वपूर्ण योगदान देगा। यह विस्तार उनके विनिर्माण क्षेत्र को लगभग 25,000 वर्ग मीटर तक बढ़ाएगा। वह इस विस्तार के लिए अभी करीब 300 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश कर रहे हैं।

गोदरेज एंड बॉयस ने 2016 में इस अत्याधुनिक विनिमार्ण इकाई की स्थापना की थी। यह इकाई वैश्विक परियोजनाओं के लिए महत्वपूर्ण और अति-आयामी खेप (ओडीसी) के निर्माण और वितरण के लिए पूरी तरह सक्षम है। यहां जारी विस्तार का निर्माण संसाधनों के बेहतर और कुशल उपयोग के साथ-साथ स्थिरता सिद्धांतों पर ध्यान देने के साथ किया जा रहा है।हरित पहल के लिए सौर ऊर्जा और रीसाइक्लिंग, जल संरक्षण व ईंधन की खपत को कम वाले विभिन्न उपक्रमों को इसमें शामिल किया जाएगा। उद्योग की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने और क्षेत्र में स्थानीय रोजगार के अवसरों को ध्यान में रखकर यह विस्तार किया जा रहा है।

इस रणनीतिक विस्तार में परमाणु उपकरणों के लिए एक समर्पित खाड़ी और भारी उपकरण निर्माण के लिए समर्पित एक अन्य विभाग होगा। इसमें टाइटेनियम, ज़िरकोनियम आदि जैसे विदेशी धातु विज्ञान के साथ महत्वपूर्ण प्रक्रिया उपकरण बनाने के लिए एक अत्याधुनिक क्लीन रूम सुविधा होगी। साथ ही, ऊंची क्रेन सुविधा होने के कारण 16 मीटर व्यास जितने बड़े और अति आयामी उपकरणों के निर्माण में भी आसानी होगी। इस विस्तार में बड़े और ओडीसी उपकरणों के लिए 2 विस्तारित विनिर्माण यार्ड भी शामिल होंगे।

 

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]