Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की बैठक में बनी रणनीति, जल्द ही पत्रकार सुरक्षा लागू करने पर होगी राष्ट्रपति से वार्ता

प्रयागराज, 26 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। शीर्ष पत्रकार संगठनों में से एक राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की मण्डल स्तरीय बैठक का आयोजन प्रयागराज जिलाध्यक्ष जाबिर अली के आवास असरावे कलां में आहुति की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष अशोक सिंह की अगुवाई में की गई व संचालन प्रदेश सचिव नवनीत रावत ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन प्रयागराज जिलाध्यक्ष जाबिर अली ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शीबू खान ने शिरकत किया। इस बैठक में मण्डल अध्यक्ष द्वारा संगठन का विस्तार करते हुए प्रयागराज जिला संयोजक के रूप में सतीश अग्रवाल को, जिला कोषाध्यक्ष के रूप में सुनील श्रीवास्तव को एवं जिला मीडिया प्रभारी के रूप में युवा पत्रकार ईश्वरदीन साहू को नियुक्त किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभा में उपस्थित सभी पत्रकारों ने एक सुर में पत्रकार एकता व पत्रकार सुरक्षा कानून पर जोर देने की बात कही। वहीं प्रयागराज जिलाध्यक्ष जाबिर अली ने पत्रकार कल्याण कोष बनाकर पत्रकारों की मदद किये जाने संबंधी प्रस्ताव रखा जिसको कौशाम्बी जिलाध्यक्ष प्रियंका यादव, फतेहपुर के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार, सहयोगी संगठन राष्ट्रीय मीडिया महासंघ के कौशाम्बी जिलाध्यक्ष राजेश साहू व प्रतापगढ़ जिला संयोजक वेद प्रकाश सिंह ने पूर्ण समर्थन दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रयागराज मण्डल अध्यक्ष अशोक सिंह व प्रदेश सचिव नवनीत रावत ने संगठन को विस्तार देते हुए पत्रकार उत्पीड़न पर एकजुटता के साथ लड़ाई लड़ने का पाठ पढ़ाया।
अंत मे कार्यक्रम के मुख्यातिथि एवं फायर ब्रांड मीडिया लीडर शीबू खान ने सर्वप्रथम संगठन के उद्देश्यों व संगठन की संस्थापिका वरिष्ठ पत्रकार पुष्पा पांड्या के बारे में विस्तार से बताया उसके बाद देश व प्रदेश में पत्रकारों के हालात पर चर्चा करते हुए चिंता जाहिर की। इसी क्रम में खान ने आज़ादी के मतवालों का ज़िक्र करते हुए कलम को स्वतंत्र, निष्पक्ष व पारदर्शी होते हुए सच्चे व निर्भीक पत्रकार बने रहने की बात कही। इतना ही नहीं खान ने वर्तमान में वेब मीडिया में काम करने वाले वाले पत्रकारों के पक्ष में कहा कि शासन व प्रशासन को खुली चुनौती देता हूँ जो पत्रकारों को फ़र्जी बताते हैं इसके अलावा संगठन द्वारा की जाने वाली मांगों का भी बखान किया गया।
खान ने कहा कि देश की नवनिर्वाचित महामहिम राष्ट्रपति से पद ग्रहण के बाद जल्द ही मुलाकात करके या पत्राचार के माध्यम से देश मे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किये जाने, मीडिया को संवैधानिक रूप से लोकतंत्र का चौथा स्तंभ घोषित किए जाने, मीडिया आयोग का गठन किये जाने, देश मे पत्रकार रजिस्टर बनाये जाने, प्रत्येक पत्रकार को आयुष्मान भारत से जोड़े जाने, 60 वर्षीय पत्रकारों को सम्मानजनक पेंशन दिए जाने, तहसील स्तर पर पत्रकार भवनों का निर्माण किये जाने, पत्रकारों को मानदेय दिए जाने, पत्रकारों को आवास दिए जाने, पत्रकारों पर दर्ज फर्जी मुकदमे हटाये जाने आदि की सिफारिश की जाएगी।
उन्होंने भारतीय प्रेस परिषद की कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा किया। अंत में सभी ने एकजुटता से संगठन विस्तार पर बल देते हुए कार्य करने का निर्णय लिया। कार्यक्रम में मण्डल प्रयागराज के चारों जनपदों प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ व कौशाम्बी जनपद के सभी पदाधिकारी मौजूद रहें। मुख्य रूप से सामाजिक कार्यकर्ता राशिद अली, पत्रकार अशोक सिंह, वेद प्रकाश सिंह, सुनील श्रीवास्तव, सतीश अग्रवाल, नवनीत रावत, धीरेन्द्र कुमार, राजेश साहू, आकाश सोनी, प्रियंका यादव, जाबिर अली, ईश्वरदीन साहू सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहें।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]