Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

राँची रेलवे स्टेशन पर आज़ादी की रेलगाड़ी और स्टेशन उत्सव के अंतर्गत

रांची, 24 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आज़ादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत संपूर्ण भारतीय रेल में  दिनांक 18 जुलाई 2022 से  दिनांक 23 जुलाई 2022 तक आज़ादी की रेलगाड़ी और स्टेशन  उत्सव मनाया जा रहा है। आजादी का जश्न मनाने के लिए देश के 75 स्टेशनों को चिह्नित किया गया है, इसमें राँची रेल मंडल का राँची रेलवे स्टेशन भी शामिल हैं।
आज़ादी की रेलगाड़ी और स्टेशन  उत्सव के पाँचवे दिन राँची रेलवे स्टेशन पर मण्डल के भारत स्काउट एंड गाइड के राणा प्रताप ग्रूप की टीम द्वारा झारखंड के महान स्वतंत्रता सेनानियों, जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थीं उन्हें याद करते हुए नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया। साथ ही राँची स्टेशन के प्लैटफॉर्म संख्या 1 पर स्वतंत्रता संग्राम से संबन्धित फोटो गैलरी की प्रदर्शनी लगायी गई हैं।
फोटो गैलरी में झारखण्ड के महान स्वतंत्रता सेनानि भगवान बिरसा मुंडा, सिद्धू मुर्मू, कान्हू मुर्मू, नीलाम्बर – पीताम्बार, , टिकैत उमराव सिंह, टाना भगत, बुधु भगत एवं तेलंगा खड़िया की जीवनी तथा राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के झारखण्ड दौरों का वर्णन उल्लिखित हैं। ज्ञातव्य है कि दिनांक 23 जुलाई 2022 को आज़ादी की रेलगाड़ी और स्टेशन उत्सव के अंतिम दिन   राँची रेलवे स्टेशन पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा ।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]