Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग सहायक उपकरण हेतु ब्लॉक सभागार में कैम्प का हुआ आयोजन

कछौना/हरदोई,23 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की तरफ से दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग सहायक उपकरण हेतु आवेदन के लिए कछौना के ब्लॉक सभागार में कैंप का आयोजन किया गया जिसमें दिव्यांगजनों ने उपकरण, कृत्रिम अंग, सहायक उपकरण, ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, बैशाखी, श्रवण सहायक यंत्र, छड़ी, वाकर हेतु दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र के दिव्यांगजनों ने आवेदन किए।
कनिष्ठ सहायक रेखा पटेल ने बताया कि आवेदक को अपनी एक फोटो, दिव्यांग प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की छाया प्रति के साथ आवेदन करना है। दिव्यांगजनों को मुख्यधारा में जोड़ने के लिए आधार द्वारा महत्वपूर्ण दिव्यांग पेंशन, वृद्धावस्था पेंशन योजना, दिव्यांगजन से शादी करने पर पुरस्कार, दुकान निर्माण संचालन व दिव्यांग जनों के विशिष्ट पहचान पत्र यूआईडी का अवश्य बना लें जिससे वह भारत में सरकारी बसों में निशुल्क यात्रा कर सकते हैं।
प्रचार-प्रसार के अभाव में कछौना क्षेत्र के काफी दिव्यांग जनों को कैंप की जानकारी नहीं मिल सकी जिससे काफी दिव्यांगजन योजनाओं का लाभ लेने से वंचित रह गए, जिस पर सदस्य विधान परिषद अशोक अग्रवाल ने अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी जताई व विभागीय अधिकारियों की लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई की बात कही। कैंप में आवेदन करने में दिव्यांग सामाजिक कार्यकर्ता मोहित शुक्ला ने दिव्यांग जनों का काफी सहयोग किया |
रिपोर्ट- स्टेट ब्यूरो तेजस्वी प्रताप सिंह |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]