Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नताशा सूरी ने ऑटो चालक की बेटी का किया समर्थन

मुंबई, 18 जुलाई 2022 (यूटीएन)। अभिनेत्री नताशा सूरी मानवीय कार्यो के लिए जानी जाती है। और दूसरों की मदद के लिए भी आगे आती है। वैसे आज के दौर में कोई बिना मतलब किसी की मदद नही करता है। आपको बता दें मिस इंडिया वर्ल्ड और अभिनेत्री नताशा सूरी बचपन से ही नेक कामो में रूचि रखती हैं। लेकिन हालही में उनका सराहनीय कार्य सामने आया है। जिनमे उन्होंने एक वंचित लड़की का उत्थान किया है। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि नताशा सिर्फ पब्लिक फिगर ही नहीं बल्कि अंदर से एक खूबसूरत इंसान भी हैं।
आपको बता दें 2020 में जब एक ऑटो रिक्शा चालक की बेटी मान्या ने नताशा से समर्थन और मार्गदर्शन मांगा, तो नताशा तुरंत उसकी हर संभव मदद करने के लिए तैयार हो गई ताकि उसे उसकी कठिनाइयों से बाहर निकालने में मदद मिल सके। नताशा ने उसकी मदद करने के लिए जूते, मेकअप और कपड़े आदि सहित अपनी पूरी निजी अलमारी खोल दी, और मान्या की सफलता और सपने के आगे सच होने का एक माध्यम बन गई। इतना ही नहीं, नताशा ने मान्या को सबसे अच्छे ग्रूमिंग संस्थानों में से एक में नामांकित भी किया ताकि उसे मिस इंडिया की तैयारी में मदद मिल सके ।
अपनी जीत के बाद, अपनी गाइड और मेंटर नताशा सूरी के लिए अपना अपार आभार व्यक्त करते हुए, मान्या सिंह ने बगाया कि, “मिस इंडिया रनर अप 2020 का ताज जीतना मेरे लिए एक सपने सच होने जैसा है। मैं इसके लिए भगवान और अपने माता-पिता के आशीर्वाद को पर्याप्त धन्यवाद नहीं दे सकती। लेकिन  कुछ खास लोग हैं जिन्होंने मेरा हाथ थाम लिया जब ऐसी ही एक व्यक्ति हैं नताशा सूरी मैम। वह मेरा हाथ पकड़ने वाली पहली व्यक्ति हैं और मेरी यात्रा में मेरा मार्गदर्शन और उत्थान करने के लिए अपने मेरी बेहद मदद की।
ऐसे समय में, जब मैं खो गई थी और आगे का रास्ता खोजने के लिए संघर्ष कर रही थी, मैंने साहसपूर्वक एक मौका लिया और नताशा मैडम को फोन करके उनसे मार्गदर्शन मांगा और उन्होंने मुझे तुरंत मदद के लिए आगे आए। मेरा बैकग्राउंड के बारे में जानने के बाद उन्होंने मुझे उनके घर बुलाया। उससे मिलना सचमुच सौभाग्य की बात थी । एक अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया होने के नाते और अपनी खुद की जीवन यात्रा में कई कठिनाइयों को दूर करने के बाद, वह दयालु थी और मुझे दृढ़ रहने के लिए प्रोत्साहित करती थी।”
आगे मान्या सिंह ने कहा कि “ नताशा मैडम ने मुझे डेनिम जीन की अपनी भाग्यशाली जोड़ी भी दी थी  जिसे उन्होंने अपने मिस वर्ल्ड पेजेंट के दौरान पहना था।  उसने मुझे यह कहते हुए सौंप दिया कि यह मेरे लिए भी सौभाग्य लाएगा। उस दौरान उसने न केवल बिना शर्त अपनी निजी अलमारी, जूते, उत्पाद, मेकअप आदि मेरे साथ साझा किए, बल्कि वह मेरा मार्गदर्शन भी करती रही और उस चरण में मेरा मनोबल बढ़ाती रही।  मुझे और निखारने के लिए, उस वर्ष उसने मुझे सबसे अच्छे ग्रूमिंग संस्थानों में से एक में एडमिशन दिलाया, जिसमें मैं शामिल होना चाहती थी। मैं नताशा मैम से इस तरह के बिना शर्त समर्थन और उत्थान के लिए आभारी हूं। नताशा सूरी कहती हैं।
मुझे लगता है कि जीवन में यह हमारा कर्तव्य है कि हम लोगों की सहायता करें और उनका उत्थान करें।  मैंने केवल वही किया है जो मैं प्राप्त करना पसंद करती थी जब मैं अपनी चुनौतीपूर्ण यात्रा में संघर्ष कर रही थी  जब मैंने शुरुआत की थी तो मेरा समर्थन या मार्गदर्शन करने के लिए मेरे पास कोई गुरु नहीं था। मेरे पास न तो पैसे थे और न ही किसी तरह के संसाधन।  मैंने सचमुच शून्य से शुरुआत की थी।  इसलिए मुझे पता है कि कुछ न होने पर कैसा लगता है। मेरे पास केवल भगवान में मेरा विश्वास, मेरी मां का आशीर्वाद और अपने आप में अपार विश्वास था कि मैं सभी चुनौतियों और बाधाओं के बावजूद चमकूंगी। और मैं हमेशा दूसरों की मदद और उत्थान करके समाज को जितना संभव हो उतना वापस देने की कोशिश करती हूं,
जो मेरे जैसी ही चुनौतीपूर्ण बैकग्राउंड और परिस्थितियों में हैं, ताकि वे भी अपने जीवन से कुछ कर सकें। अगर मैं यह कर सकती हूं, तो वे भी कर सकती हैं, दूसरों को जीवन में जीतने में मदद करने से मुझे बहुत खुशी मिलती है।”अभिनेत्री के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने के अलावा, नताशा  वंचितों का समर्थन करने के लिए हमेशा आगे आती है। इसके अलावा नताशा विकलांगों के लिए एक स्कूल में अंध छात्रों को स्वयंसेवा और अंग्रेजी पढ़ाएगी।
नताशा बहुत जल्द दीपक तिजोरी द्वारा निर्देशित आगामी हिंदी फिल्म “टिप्पी” में मुख्य भूमिका में दिखाई देंगी और राजू चड्ढा द्वारा निर्मित यह फ़िल्म सितंबर 2022 में रिलीज़ होगी।
मुंबई-रिपोटर, (हितेश जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]