Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कालका व आसपास के गावों, कालोनियों में पानी, सीवरेज, गलियों, स्ट्रीट लाइट, पानी की निकासी सबंधी ढेरों समस्याएं

कालका, 18 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। कालका  विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा की  बीजेपी की ट्रिपल इंजन की सरकार कब स्ट्रार्ट होगी, लोगों से 21 वायदों का संकल्प पत्र जारी किया था। जिसमें नगर परिषद क्षेत्र में आने वाली कॉलोनियों को नियमित करवाना, यूआईडी नंबर की प्रक्रिया को सरल बनाना और सिंगल विंडो सिस्टम पर लाना, काली माता के लिए पार्किंग उपलब्ध करवाना, आवारा पशुओं से निजात दिलवाने के लिए गौशाला आदि बनवाना, क्षेत्र में पानी उपलब्ध करवाना और पानी की सप्लाई को नियमित करवाना, हर गली में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था के साथ-साथ मुख्य चौराहों और मेन एंट्री पर सीसीटीवी लगवाना, मल्टी स्टोरी शॉपिंग कंपलेक्स और पाक बनवाना,
हर वार्ड व मोहल्ले में सीवरेज की व्यवस्था करवाना, हर वार्ड में समुदायिक भवन बनवाना, कालका पिंजौर के बाजार में आधुनिक सुविधाओं से लैस शौचालय बनवाना है। उन्होंने कहा कि आज पिंजौर कालका और आसपास लगते गांवों में इस वक्त  पीने के पानी, सीवरेज, स्ट्रीट लाइट, गंदे पानी की निकासी के अलावा कालोनियों को नियमित करने की गंभीर समस्याएं बनी हुई है आए दिन लोग इन समस्याओं से जुझ रहे है। ऐसे में केन्द्र से लेकर राज्य में बीजेपी की सरकार है, जो विपक्ष की उठाई समस्याओं पर तो शायद इसलिए ध्यान नही देती कि दुसरी पार्टियां आवाज उठा रही है। लेकिन वो खुद ही आगे आकर जनता की समस्याओं को दूर करने का काम करें।
आज लोग सडक़ों पर उतर कर विरोध जता रहे है कि उनकी सुनवाई की जाए। लेकिन सरकार की तरफ से कोई कदम नही उठाया जा रहा है। यह पूरे कालका विधानसभा की हाल है, यहां सरकार की बेरूखी का खामियाजा  जनता को भुगतना पड़ रहा है। कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि बरसात के बाद जहां डेगूं, मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी अनेकों बिमारियां पांव पसार रही है, वहीं नगर परिषद और पंचायत डिपार्टमैंट गांवों में अभी तक फॉगिंग नही कर रहा है। जब समस्या नियंत्रण से बाहर हो जाती है, जिसकी कीमत लोगों को अपनी जान देकर चुकानी पड़ती है। अधिकारियों का यह रवैया दर्शाता है कि उन्हें भी सरकार की तरह जनता की परेशानियों से कोई  सरोकार नही है।
विधायक ने कहा कि आज नौकरियों का अकाल पड़ा हुआ है और रोजाना   की बढ़ रही महंगाई ने आम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। जिस सरकार से राहत की उमीद होती है, वो गैस सिलेंडर के दामों को मनमर्जी से बढ़ा रही है। आज के वक्त में महंगाई की मार से लोगों को भारी असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि बरसात के बाद कालका विधानसभा क्षेत्र में जहां मर्जी चले जाओं, सडक़ों का बुरा हाल हो  चुका है। सडक़ों से निकलना मुश्किल हो गया है। यदि सरकार समय रहते सडक़ों की मुरम्मत करवा देती तो आज टूटी सडक़ों से न जुझना पड़ता। मुख्यमंत्री से क्षेत्र की कई समस्याओं को लेकर वक्त लिया है। उन्हें समस्याओं से अगवत करवाया जाएगा।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]