Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

उपायुक्त रामनिवास यादव ने शिवगादी धाम से किया श्रावणी मेला का उद्घा

साहिबगंज, 15 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। हर हर महादेव के उद्घोष के साथ से सावन शुरू हो गया और इसके साथ ही कांवरियों एवं श्रद्धालुओं से शिवगादी धाम मंदिर भी भक्तिमय हो गया है। आज से शुरू हो चुके श्रावणी माह में पूरे महीने और विशेष रूप से प्रत्येक सोमवार को श्रद्धालु एवं कांवरिया बाबा के दर्शन को आएंगे एवं अपनी आस्था अनुरूप पूजा अर्चना करेंगे। इसी के तहत बरहेट प्रखंड के पहाड़ों की तलहटी में विराजमान शिवगादी धाम में आज से लेकर 15 अगस्त 2022 तक श्रावणी मेला 2022 का आयोजन किया जा रहा है। इसी अवसर पर उपायुक्त रामनिवास यादव ने नारियल फोड़कर एवं मंत्रोचारण कर मेले का उद्घाटन किया।
इस दौरान उपायुक्त ने पदाधिकारियों, जिला परिषद की अध्यक्ष एवं कई श्रद्धालुओं के साथ बम भोले के नारे के साथ जल लेकर शिव गुफ़ा मंदिर में महादेव का जलाभिषेक किया तथा पूजा अर्चना संपन्न की। वही श्रावणी मेले के मद्देनजर जिला प्रशासन ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए खास तैयारियां की है। एक ओर दुकानों को व्यवस्थित ढंग से लगाया गया है तथा श्रद्धालुओं को आने जाने के लिए साफ सफाई का भी विशेष प्रबंध किया गया है। इसके अलावा चौबीसों घंटे मेडिकल टीम, विधि व्यवस्था पर कड़ी निगरानी, अग्निशामक दस्ता, पूछताछ केंद्र, पीने का पानी, शौचालय, कांवरियों को रोकने हेतु करने का प्रबंध, जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरे का अधिष्ठापन एवं ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जा रही है।
यहां आपको बता दें कि शिवगादी धाम में पूरे महीने पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। जहां श्रद्धालु मंदिर में जलाभिषेक करते हैं एवं अपनी आस्था अनुरूप पूजा अर्चना करते हैं। शिवगादी धाम मंदिर में जिले के अलावे अगल बगल के राज्यों एवं जिले से भारी संख्या में श्रद्धालु पूजा के लिए आते हैं तथा सावन महीने के चार सोमवार को विशेष रूप से जलाभिषेक एवं पूजन करतें हैं। उधर पूजा अर्चना संपन्न करने के पश्चात उपायुक्त ने मंदिर परिसर में बने पूजा समिति कार्यालय से जिलेवासियों को पवित्र माह सावन की हार्दिक शुभकामनाएं दी। इस अवसर उन्होंने पूजा समिति के सदस्यों को आयोजन को सफल बनाने एवं पदाधिकारियों को धन्यवाद दिया।
वही उन्होंने कहा कि कई राज्यों में जिलों से लोग बाबा के दर्शन को आते हैं एवं जलाभिषेक करते हैं। जिला प्रशासन आने वाले सभी श्रद्धालुओं एवं कांवरियों की सुविधा के लिए सदैव तत्पर रहेगा एवं उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। अंत में उन्होंने जिलेवासियों को पुनः सावन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महादेव आप सभी पर अपनी कृपा बनाए रखें एवं आपकी हर मनोकामना पूर्ण करें। इस उद्घाटन एवं पूजा अर्चना के क्रम में उपायुक्त के अलावे, सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार, जिला परिषद अध्यक्ष मोनिका किस्कू, सदर अनुमंडल पदाधिकारी राहुल जी आनंद जी, राजमहल अनुमंडल पदाधिकारी रोशन साह, बरहरवा एसडीपीओ, बरहेट प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमनाथ बनर्जी, पूजा समिति के सदस्य, मीडिया के प्रतिनिधि, ढेरों श्रद्धालु एवं अन्य लोग उपस्थित थे।
Attachments area

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]