Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

लगातार दो दिन की बरसात से बसंत विहार की गलियां नदियों जैसी दिखने लगी

कालका, 10 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। कालका स्थित पॉश कालोनी कहलाये जाने वाली बसंत विहार में थोड़ी सी बरसात से ही लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। शहर में आधा घंटा की बरसात ही लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन जाती है। कालोनी में सबसे बड़ी समस्या सही ढंग से से पानी की निकासी ना होना है । सही ड्रेनेज ना होने के कारण पानी गलियों में तालाब बनकर बहता रहता है। सही निकासी ना होने के कारण गली किनारे बने मकानों के अंदर पानी घुस जाता है, जिसके ऊपर सारा कूड़ा-कचरा व गंदगी तैरती रहती है।
वैसे तो प्रशासन आए साल मानसून आने से पहले लाखों रुपए खर्च करता है साफ सफाई के लिए परंतु हर बार फेल नजर आता है और जहां दूसरी और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा डेंगू बचाव का नारा भी दिया जाता है वही देखने को मिलता है कि जगह-जगह खड्डे बने होने के कारण बरसाती पानी इकट्ठा हो जाता है और मच्छरों के पनपने का भी डर बना रहता है कालोनीवासी विशाल गोयल, अजय अग्रवाल, अनु गुप्ता, अरविंद गोयल, राजीव कुमार, भगवान दास, रमेश सिंगला, हेमंत कुमार, जगदीश, देविंदर शर्मा, टोनी आदि का कहना है कि यह समस्या पिछले कई वर्षों से चली आ रही है तथा कालोनीवासी हर बार इस समस्या से जूझते रहते हैं।
नगर परिषद सब कुछ जानते हुए भी यहां से पानी निकासी का कोई भी सही प्रबंध नहीं कर पा रहा और ना ही नगर गिगम के अधिकारियों ने इस समस्या का हल निकालने में कोई दिलचस्पी दिखाई। इस समस्या को लेकर कालोनीवासियों में भारी रोष है। लोगों का कहना है कि बरसात के समय व उस उपरांत तकरीबन आधा घंटा तक उनका गलियों से गुजरना मुश्किल हो जाता है, यहां तक कि दोपहिया वाहन चालकों को भी बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बरसात के बाद गलियों में गंदा पानी व कीचड़ रुक जाने से लोगों को पैर फिसलकर गिरने का डर लगा रहता है। कालोनीवासियों की नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी, चुनाव जीते चेयरमैन व वार्ड पार्षद से अनुरोध है कि कालोनी में पानी की निकासी का जल्द से जल्द प्रबंध करवाया जाए ताकि कालोनीवासियों से इस गम्भीर समस्या से निजात मिल सके।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]