Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

शनिवार को मुखिया के नेतृत्व में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया

गढ़वा, 10 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। जिले के कांडी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खुटहेरिया पंचायत सचिवालय में शनिवार को मुखिया के नेतृत्व में एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।जिसमें पंचायत के सभी स्कूलों के प्रधान, आंगनबाड़ी सेविका व जविप्र दुकानदार शामिल हुए ।यह दो पालियों में आयोजित किया गया। पहली पाली में 11 बजे से सभी स्कूल प्रधान व आंगनबाड़ी सेविका तथा दूसरी पाली 2 बजे से पंचायत के सभी जविप्र दुकानदार शामिल हुए। इस बैठक में नही शामिल होने वाले लोगों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बैठक से अनुपस्थित रहने वाली 9 आंगनबाड़ी केंद्र की
सेविका, बुनियादी विद्यालय कुशहा की प्रधानाध्यापिका व गोसांग गांव के जविप्र दुकानदार बिंदु कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया है। किन कारणों से बैठक से आप अनुस्थित रहे।
स्कूलों की समीक्षा में विद्यालय की समस्या, नव नामांकन, पठन पाठन, एमडीएम, बच्चों के बीच प्रतिपूर्ति राशि का वितरण व स्कूल में बच्चों की उपस्थिति पर चर्चा किया गया। मुखिया अनिता देवी ने सभी विद्यालय प्रधान को निर्देशित करते हुए कही की बच्चों की गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा पर ध्यान देने, एमडीएम में पौष्टिक भोजन देने, साथ ही एमडीएम प्रतिपूर्ति राशि को कमेटी बनाकर बच्चों के बीच वितरण करने का निर्देश दिया गया। इस कमिटी में एसएमसी के अध्यक्ष, एक अभिभावक व एक जनप्रतिनिधि शामिल रहेंगे। लगातार कोई भी बच्चा अगर लगातार 10 दिनों तक स्कूल में अनुपस्थित रहता है तो वर्ग शिक्षक व प्रधानाध्यापक उसके अभिभावक से सम्पर्क करेंगे। अगर फिर भी बच्चा स्कूल नही आता है तो इसकी सूचना पंचायत मुखिया को देंगे।
इसके बावजूद उक्त बच्चा विद्यालय से दूर रहता है तो अभिभावक के ऊपर एफआईआर दर्ज होगा। सभी प्रधान से नवोदय, नेतरहाट व सैनिक स्कूल में नामांकन के लिए विद्यालय द्वारा उठाये गए कदमों की जानकारी लिया गया।साथ उक्त स्कूलों में नामांकन के लिए बच्चों की किस तरह से  तैयारी करायी जा रही है जानकारी मांग गया। पंचायत की सभी नौ आंगनबाड़ी सेविका बैठक से अनुपस्थित रही, जिस कारण सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। कुशहा गांव के ग्रामीण विवेक कुमार ठाकुर ने कहा कि मेरा राशनकार्ड किन कारणों से रद्द हो गया है मुझे जानकारी दिया जाए।मुखिया अनिता देवी ने अयोग्य ब्यक्ति से राशनकार्ड सरेंडर करने की अपील की।
उधर बैठक में उपस्थित सभी जविप्र दुकानदारों को प्रत्येक महीना राशन का वितरण करने का निर्देश दिया गया। किसी भी स्थिति में राशन से कोई भी लाभुक वंचित नही रहना चाहिए। बैठक में उप मुखिया अतीस सिंह, पंचायत सेवक संतोष सिंह, बीडीसी अभिनंदन शर्मा, बीडीसी दक्षिणी प्रतिनिधि पप्पू कुमार, पूर्व बीडीसी उदल राम, वार्ड पार्षद लक्ष्मी देवी, अमरावती देवी, गीतांजली देवी, शारदा देवी, रेखा देवी, प्रेम शिला देवी, मंजू देवी, जविप्र दुकानदार शिव प्रसाद गुप्ता, शंभु प्रसाद गुप्ता, अनिल सिंह, शंभु सिंह, मंजीत कुमार, कमलेश गुप्ता सहित सभी स्कूलों के प्रधान उपस्थित थे।
 झारखंड- स्टेट ब्यूरो,(विवेक चौबे) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]