Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

चौक बाजार स्थित सामुदायिक भवन में राजमहल विधायक की उपस्थिति में मनाया गया एबीवीपी का 75 वां स्थापना दिवस

साहिबगंज, 10 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर अभाविप साहिबगंज इकाई के द्वारा स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। अभाविप का यह कार्यक्रम शहर के चौक बाजार दुर्गा मंदिर के निकट सामुदायिक भवन में किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन राजमहल विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह अभाविप के पूर्व राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अनंत ओझा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला संघ संचालकवविजय कुमार, विभाग संयोजक अंकित साहा एवं जिला संयोजक पवन कुमार सिन्हा ने मां सरस्वती और युवा ह्रदय सम्राट स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के सामने दीप जलाकर इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस कार्यक्रम के अवसर पर राजमहल विधायक अनंत ओझा ने अपने संबोधन में कहा कि यह संगठन छात्रों से प्रारंभ हो छात्रों की समस्याओं के निवारण हेतु एक एकत्रित छात्र शक्ति का परिचायक है। विद्यार्थी परिषद् के अनुसार छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है। विद्यार्थी परिषद् का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यह छात्र संगठन स्थापना काल से ही छात्रहित और राष्ट्रहित से जुड़े प्रश्नों को उठाया है और देशव्यापी आंदोलनों का नेतृत्व किया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने छात्रहित से लेकर भारत के व्यापक हित से सम्बद्ध समस्याओं की ओर बार बार ध्यान दिलाया है। वही बांग्लादेशी अवैध घुसपैठ और कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए विद्यार्थी परिषद् समय समय पर लगातार आन्दोलन चलाता रहा है।

इसके साथ ही अभाविप साहिबगंज विभाग के विभाग संयोजक अमित साहा ने कहा कि जिस प्रकार से ये छात्र संगठन अपने स्थापना काल से ही छात्र हित में कार्य करते आ रही है वो एक बहुत ही सराहनीय कार्य है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अनुषांगिक शाखा है जो की बिना किसी राजनीतिक पृष्ठभूमि के देशहित में कार्य करने के साथ साथ छात्रहित में भी अपना कार्य करती है मगर कुछ लोग इस तरह का भ्रम फैलाते हैं कि ये छात्र संगठन भारतीय जनता पार्टी की शाखा के रूप में काम करती है लेकिन यह बिल्कुल भी सत्य नहीं है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का जन्म भारतीय जनता पार्टी से बहुत पहले हो चुका है इसलिए विद्यार्थी परिषद एक स्वयंभू संगठन है।

जो कि राष्ट्रवादी  विचारधारा के पथ पर अपना कार्य करते आई है। इसके साथ ही अभाविप के जिला संयोजक पवन कुमार सिन्हा के द्वारा साहिबगंज नगर ईकाई और कॉलेज ईकाई का पुनर्गठन की घोषणा की गई। जिसमे नगर अध्यक्ष प्रो. चन्द्रशेखर प्रमाणिक एवं नगर मंत्री कुमार दीपांशु, कॉलेज अध्यक्ष खुशीलाल पंडित एवं कॉलेज मंत्री इंद्रजीत साह को बनाया गया। इस कार्यक्रम में अभाविप के पूर्व कार्यकर्ता उज्ज्वल कुमार, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य दीपक कुमार, पूर्व कॉलेज मंत्री चंदन कुमार, कार्यक्रम के मंच संचालक अभिदिप्ष प्रशांत सागर एवं कार्यकर्ताओं में अनंत सिन्हा, विशाल कुमार, शिवेश भरती, सूरज सिंह, आकृति कुमारी, सुनिधि कुमारी, ज्योत्सना आदि मौजूद रहे।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]