Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पत्रकारिता के नाम पर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार नौकरी के नाम पर वसूले थे 7 लाख, बलात्कार से लेकर तमाम शिकायतें

आगरा, 09 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। यूट्यूब चैनल बनाकर खुद को पत्रकार बताकर ठगी करने वाले युवक को आगरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ने सरकारी नौकरी के नाम पर युवक से 7 लाख रुपये ठगे थे। आरोपी पर बलात्कार से लेकर कई अन्य मामलों की भी शिकायत सामने आई है। वीडियो जर्नलिज्म की दुनिया  में इस समय जालसाजों की भी एंट्री हो गयी है। जालसाज 2 से 3 हजार रुपये खर्च कर खुद का यूट्यूब चैनल बनाकर आम लोगों के बीच पत्रकार बनकर  जाते हैं और तरह – तरह के हथकंडे अपना कर ठगी करते हैं।
इस्लामुद्दीन नाम का ऐसा ही एक जालसाज थाना ताजगंज पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। आरोपी ने खुद को पत्रकार बताते हुए अपने एक साथी मोहसिन के साथ मिलकर रिजवान नामक युवक को शिक्षा विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर 7 लाख रुपये ठगे थे। इसके बाद पीड़ित द्वारा तगादा करने पर उसे कानपुर नगर में के०वी०आई० सेंटर का फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया था। पीड़ित जब जॉइनिंग करने पहुंचा तो उसे नियुक्ति पत्र फर्जी होने की जानकारी मिली। इसके बाद जब उसने दोबारा इस्लामुद्दीन को पकड़ा तो उसने चार लाख का चेक दिया, जो बैंक में बाउंस हो गया। पीड़ित ने थाना ताजगंज में मुकदमा दर्ज करवाया था।
कई और शिकायतें, दबाव बनाने के किया प्रयास आरोपी इस्लामुद्दीन के ऊपर एक विधवा महिला को दुकान खुलवाकर बिजिनेस के नाम पर 3 लाख ठगने और अपने साथी के साथ उसका शारीरिक शोषण करने, वक्फ की जमीन पर कब्जे के नाम पर पैसे लेने और विकलांग से रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी का भी आरोप लगा है। पकड़े गए आरोपी के पास से 67 विजिटिंग कार्ड, प्रेस का फर्जी आईकार्ड, फोटो और एक उद्यम रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी मिला है। एसपी सिटी विकास कुमार ने बाकी मामलों में जांच कर आगे कार्रवाई की भी बात कही है।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]