Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मिर्जाचौकी से फरक्का के बीच बनने वाले फोरलेन सड़क का 12 जुलाई को देवघर से पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

साहिबगंज, 09 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। जिला मुख्यालय के मंडरो प्रखंड क्षेत्र के मिर्जाचौकी से पश्चिम बंगाल के फरक्का तक बनने वाले फोरलेन सड़क का शिलान्यास देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बारह जुलाई को देवघर से ऑनलाइन करेंगे। इसकी जानकारी राजमहल विधायक अनंत ओझा ने दी। वही उन्होंने कहा की मिर्जाचौकी से फरक्का फोरलेन सड़क के लिए राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के समय लगातार प्रयासरत रहा हैं। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर फोरलेन सड़क का मांग किया था। लगातार संघर्ष के बाद 2019 में इसकी प्रशासनिक स्वीकृति मिला।
वही मिर्जाचौकी फरक्का एनएच 80 के पहले चरण का काम तेजी से चल रहा हैं जो 1303 करोड़ की लागत से तालझारी के बांसकोला से उधवा  केलाबाड़ी तक करीब 43 किलोमीटर फोरलेन सड़क बनाई जा रही हैं। जिसे जुलाई 2023 तक इसको पूरा करने का लक्ष्य हैं। इस दौरान उन्होंने कहा की मिर्जाचौकी से फरक्का लंबी सड़क से बिहार, बंगाल एवं झारखंड के बीच कनेक्टिविटी मजबूत होगी। उधर उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साहिबगंज जिला में लगातार विकास के पथ पर अग्रसर हैं जहां जिले में फोरलेन सड़क बन रही हैं। साहिबगंज से  मनिहारी के बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा हैं। वही उन्होंने कहा की क्षेत्र का आधारभूत संरचना मजबूत होगा तो युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।
फोरलेन सड़क बनने के बाद इस क्षेत्र का भूगोल बदलेगा। कारोबार और रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। वही उन्होंने कहा कि 2014 से पहले 8 फ़ीट चौड़ा एनएच 80 कहलाता था। मेरे प्रथम बार  विधायक बनने के बाद एनएच 80 को चौड़ीकरण कराकर इसका मरम्मती का काम हुआ, पीडब्ल्यूडी के माध्यम से सड़क का निर्माण कराया गया। इसी समस्याओं को देखते हुए फोरलेन सड़के बनाने की मांग लगातार करता रहा जिसे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिले की जनता का दर्द को समझा और फोरलेन और गंगा पुल जैसे सौगात साहिबगंज को दी। इन सभी कार्यों के शुरू होने को लेकर राजमहल विधायक अनंत ओझा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार जताया।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]