Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

गोवर्धन में सुरक्षा के रहेंगे कड़े इंतजाम, अपराधियों पर रहेगी सख्त नजर

मथुरा, 09 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। मथुरा में गोवर्धन के राजकीय मुड़िया पूर्णिमा मेले और ईद की शांतिपूर्ण नमाज को लेकर सुरक्षा का खाका खींच लिया गया है। गोवर्धन में बृहस्पतिवार से सुरक्षा के जवान पूरी तरह अपने प्वाइंटों पर मुस्तैद हो गए, जबकि शुक्रवार को जुमे की नमाज और 10 जुलाई को ईद की विशेष नमाज को पुलिस-प्रशासन के अफसरों ने रणनीति को अमलीजामा पहनाया गया। गोवर्धन के मुड़िया पूर्णिमा मेले में उमड़ने वाली परिक्रमार्थियों की भीड़ को देखते हुए डीएम नवनीत सिंह चहल और एसएसपी अभिषेक यादव ने सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए हैं। 10 जुलाई को देवशयनी एकादशी पर उम्मीद से अधिक भीड़ गोवर्धन में उमड़ेगी।
हालांकि 7 जुलाई से प्रत्येक प्वाइंट पर सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। 13 जुलाई को मुड़िया (गुरु पूर्णिमा) पर परिक्रमार्थियों का सैलाब उमड़ेगा। इसके लिए सुरक्षाकर्मियों को सुरक्षा के संग ही परिक्रमार्थियों से अच्छे व्यवहार के लिए ताकीद किया गया है। ईद और जुमे की नमाज को लेकर जनपद में प्रत्येक थाने पर पीस कमेटी की बैठक में सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। खुद एसएसपी अभिषेक यादव भी शहर में निगाह बनाए रखने के लिए पैदल गश्त भी कर रहे हैं।
बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम और एसएसपी ने पीस कमेटी की मीटिंग में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करते हुए ईद को सौहार्द पूर्ण तरीके से मनाने की अपील की गई।
मीटिंग में धर्मगुरुओं, जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों की मौजूदगी रही। एसएसपी अभिषेक यादव ने कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों या आपराधिक गतिविधियों में दिखाई देने पर इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें, बल्कि अफवाह की पुष्टि उच्चाधिकारियों से करें और जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण का माहौल बनाए रखें। सोशल मीडिया पर ऐसे कमेंट न करें जिससे किसी की धार्मिक भावनाएं आहत हों। किसी भी प्रकार की भड़काऊ, गलत, अशोभनीय पोस्ट शेयर न करें। ऐसा करने वाले से सख्ती से निपटा जाएगा।
मथुरा-रिपोटर, (अबेद अली)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]