Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

वन महोत्सव के पहले दिन जिलाधिकारी के नेतृत्व में जनपद ने लक्ष्य से अधिक पौधे रोपित किए

बागपत, 07 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। जिलाधिकारी राजकमल यादव के द्वारा वन महोत्सव के लिए बनाए गये माहौल और प्रोत्साहन के चलते 10 लाख 45 हजार पौधारोपण के लक्ष्य से आगे बढकर जनपद में आज पहले दिन ग्यारह हज़ार अधिक पौधे लगाकर चैन की सांस ली। जहां सुबह 6 बजे से पौधारोपण टीमें, 24 सरकारी विभाग, स्कूल कालेज अपनी मुहिम को सफल बनाने के लिए मुस्तैद नजर आए वहीं दोपहर 12 बजे तक 7 लाख से अधिक पौधारोपण किया गया था वहीं शाम छ: बजे तक लक्ष्य से अधिक पौधे लगा कर सभी अधिकारियों ने नोडल अधिकारी सैथिल पांडयन को बधाई दी।
इस दौरान मुख्य समारोह बालैनी गाँव के पास स्थित वाल्मीकि आश्रम लवकुश जन्मस्थली पर आयोजित किया गया। यहाँ प्रदेश के वक्फ बोर्ड मंत्री दानिश आजाद अंसारी की मौजूदगी में नोडल अधिकारी सैंथिल पांडयन, जिलाधिकारी राजकमल यादव के नेतृत्व में 3 एकड भूमि में करीब 3300 पौधे रोपे गये। इस दौरान जहां भी नजर गई वहाँ हर कोई पौधारोपण में मशगूल मिला। आश्चर्य तो तब हुआ जब एक वृद्धा माँ को देखकर जिलाधिकारी राजकमल यादव ने गाड़ी रोकी और नीचे उतरकर हाथ जोड़कर उनकी कुशल क्षेम पूछी। इस पर अति प्रसन्न हुई वृद्धा ने जोर से कहा, हम भी पेड लगाएंगे, बागपत को खुशहाल बनाएंगे।
पौधारोपण मुहिम को सफल बनाने के लिए एक दूसरे स्थान पर जाते समय जिलाधिकारी राजकमल यादव व नोडल अधिकारी सैंथिल पांडयन को जब दो स्कूली बच्चियाँ पौधे ले जाती दिखी तो, उन्होंने फिर गाड़ी से नीचे उतरकर बच्चों से जाना कि, इन पौधों को कहाँ लगाओगे। बच्चियों ने बताया कि उनके घर में कोई पेड नहींं है, गर्मी रहती है, जब ये पौधे बडे हो जाएंगे तब इनकी छांव सभी के लिए होगी |पौधारोपण का जुनून कहें या वन महोत्सव के दौरान मिले लक्ष्य को पूरा करने की मुहिम, जिलाधिकारी राजकमल यादव इसमें सबसे अग्रिम भूमिका निभाते नजर आए।
इस दौरान जब एक स्कूल में गये तो उन्होंने वहां आज पढाई के सवाल जवाब नहीँ किए और न ही साफ सफाई की कोई हिदायत दी, बल्कि बच्चों से पूछा कि, जिसने 5 पौधे लगाए, हाथ उठाए, जिसने 1, 2 ,3 या अधिक पौधे लगाए, वह भी हाथ खड़े करें, बच्चे मन के सच्चे होते हैं, बार बार सवाल के हिसाब से ही हाथ खड़े करते रहे। बच्चों के जवाब से नोडल अधिकारी भी संतुष्ट नजर आए और इस तरह जनपद में आज के लक्ष्य के विपरीत 11 हजार अधिक पौधे रोपित किए गए।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]