Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

भारत ने एशिया पैसिफिक जूनियर अचीवमेंट इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज प्रतियोगिता में छात्रों की तीन टीमें भेजी

नई दिल्ली, 04 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। FedEx Corp. (NYSE: FDX) की सहायक कंपनी और दुनिया की सबसे बड़ी एक्सप्रेस परिवहन कंपनी, FedEx Express ने टीजीईएलएफ /जेए (tGELF/JA) के साथ मिलकर दूसरे FedEx/JA इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज इंडिया नेशनल प्रतियोगिता के तीन विजेता टीमों की घोषणा की। यह वार्षिक प्रतियोगिता छात्रों द्वारा संचालित उन व्यवसायों को सम्मानित करती है जो वैश्विक कनेक्टिविटी के सिद्धांतों को सर्वोत्तम रूप से प्रदर्शित करते हैं, और चयनित टीमों को एपीएसी (एशिया प्रशांत) स्तर पर प्रतिस्पर्धा में भाग लेने का मौका मिलता है।

 

पांच महीने की अवधि में, इस चरणबद्ध प्रतियोगिता में श्रृंखलाबद्ध वर्चुअल कार्यशालाएं आयोजित की गईं, जिनमें भारत भर के 33 स्कूलों के 450 से अधिक छात्र शामिल हुए। कार्यशालाओं में FedEx, टीजीईएलएफ/ जेए इंडिया (tGELF/JA India) और इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स द्वारा बाजार प्रवेश रणनीतियों के निर्माण एवं वैश्विक व्यापार की प्रमुख अवधारणाओं के संबंध में इंटरएक्टिव लर्निंग सेशन, प्रेरणादायक चर्चाएं, और मेंटरिंग शामिल रहीं।

 

इस वर्ष के अंत में एशिया प्रशांत FedEx/जेए इंटरनेशनल ट्रेड चैलेंज प्रतियोगिता प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए जिन तीन छात्र टीमों की पहचान की गई हैं वो हैं – शिव नादर स्कूल, गुड़गाँव, श्रीराम स्कूल अरावली, गुड़गाँव और पद्म शेषाद्रि बालभवन सीनियर सेकंडरी स्कूल, चेन्नई। एपीएसी प्रतियोगिता में अंतःसांस्कृतिक सहयोग को बढ़ावा देने के लिए, भारतीय छात्रों को 10 से अधिक एशिया प्रशांत सदस्य देशों के प्रतिभागियों को शामिल करते हुए नई टीमों में फिर से समूहित किया जाएगा। टीम संरचना में यह परिवर्तन छात्रों को अन्य स्थानों के प्रतिभागियों के साथ अनुभव साझा करने, वैश्विक दृष्टिकोण प्राप्त करने और सहयोगी सोच को प्रोत्साहित करने के लिए एक गतिशील मंच प्रदान करता है।

FedEx Express के वाइस प्रेसिडेंट, इंडिया ऑपरेशंस, मोहम्मद सईघ ने कहा, “1973 में FedEx की स्थापना के बाद से उद्यमिता हमारे डीएनए का एक हिस्सा रही है, और मैं इन प्रतिभाशाली युवाओं को चुनौतीपूर्ण वास्तविक दुनिया की समस्याओं का समाधान करने के लिए व्यवसाय मॉडल तैयार करते हुए देखने को लेकर उत्साहित हूँ। भारत में संपन्न उद्यमिता पारिस्थितिकी तंत्र मौजूद है जो नए विचारों और समाधानों के साथ परिवर्तन को प्रेरित करता है। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार चुनौती के माध्यम से, FedEx का उद्देश्य उद्यमी छात्रों की उद्यमशीलता की भावना और कौशल का पोषण करना है, जिनके विचारों में भारत और दुनिया को आगे के लिए तैयार करने की क्षमता है। प्रतियोगिता के अगले दौर में जाने के लिए हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

 

जेए एशिया पैसिफिक के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मज़ियार साबेट ने कहा, “आईटीसी प्रतियोगिता का एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व पारंपरिक कक्षा की पढ़ाई को वास्तविक जीवन, व्यावहारिक अनुभव में बदला जाना है, और मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह अनुभव अमूल्य साबित होगा और भारत के हमारे छात्रों को अभी और भविष्य में सेवा प्रदान करने में सहायक होगा। 21वीं सदी के कार्यस्थल के लिए युवाओं को तैयार करने का जेए का मिशन सदैव प्रासंगिक रहा है और भारत में हमारे भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं में हमारे विश्वास को अपूर्व बल प्रदान करेगा।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]