Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

एस डी एम संडीला देवेंद्र पाल सिंह व सीओ महावीर सिंहकी अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन

हरदोई/संडीला,03 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। 10 जुलाई को बकरीद व 14 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो जाएगा। इसी के साथ कांवड़ यात्रा की शुरुआत भी हो जाएगी। पुलिस-प्रशासन कांवड़ यात्रा की तैयारियों में जुटा है। कस्बे के अलावा देहात क्षेत्र में  सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे।वहीं दूसरी ओर बकरीद त्यौहार को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना है । बैठक में सीओ महावीर सिंह ने बकरीद व कांवड़ यात्रा को लेकर शासन स्तर से जारी की जाने वाली गाइडलाइन का कड़ाई से पालन कराए जाने की बात कही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद  पुलिस ने  शांति कमेटियों संग मीटिंग शुरू कर दी है। पुलिस  ने लोगों से कहा कि शांति बनाये रखने के लिये बकरीद पर्व पर बकरे की कुर्बानी बंद स्थानों पर करें। उनके अवशेषों को खुले में न फैलायें, बल्कि उन्हें मिट्टी में दफना दें। ऐसा करने से शांति-व्यवस्था कायम रहेगी।
ईद-उल-अजहा (बकरीद) है। सावन महीने होने के चलते प्रदेश में कांवड़िये कांवड़ यात्रा भी निकाल रहे हैं।  साथ ही बकरीद पर्व को लेकर कुछ कड़े दिशा-निर्देश भी दिये हैं।
एसडीएम देवेंद्र पाल सिंह ने कहा
त्यौहारो के दौरान कानून-व्यवस्था न गड़बड़ हो।   बकरीद पर प्रतिबंधित पशुओं के साथ ही गोवंशी पशुओं की कुर्बानी पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी। साथ ही परम्परा के विपरीत किसी भी कार्य को किये जाने की मंजूरी नही है ।  कोतवाल  ने कहा  किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न घटित हो। इसके लिए संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबन्द रखी गयी है। पुलिस की गस्त बढ़ाई जाये और असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। कोतवाल डीके सिंह ने कहा कि कुर्बानी मुसलमानों का मजहबी फरीजा है, जिस पर बिना किसी खौफ व डर के अमल करें, लेकिन कुछ बातें हैं, जिनका भी ध्यान रखें। उन्होंने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि जिन जानवरों की कुर्बानी पर प्रतिबंध है, उनकी कुर्बानी न दें। साथ गली-सड़क या रास्तों पर कुर्बानी के बयाज नियत स्थानों पर ही जानवरों की कुर्बानी करें। कुर्बानी के जानवरों का खून नाली में न बहायें, उसको कच्ची जमीन में ही दफन कर दें। कुर्बानी करते वक्त न फोटो खीचें, न वीडियो बनायें और न ही सोशल मीडिया डालें।
बैठक में वालेंद्र मिश्रा कस्बा चौकी प्रभारी, शिवगोपाल यादव बस अड्डा चौकी प्रभारी, उप निरीक्षक योगेंद्र यादव, दीवान पवन सिंह, दीवान मनोज शुक्ला, दीवान के के तिवारी, नगर अध्यक्ष महेंद्र कुमार सोनी, अतुल तिवारी, प्रदीप जायसवाल, यूवा नगर अध्यक्ष ऋषभ खन्ना, मक्की, उपेन्द्र सिंह प्रधान, डा,उमेश सूर्या प्रधान संघ अध्यक्ष, मुन्ना पाल प्रधान, समेत नगर  व ग्रामीण क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।
स्टेट ब्यूरो तेजस्वी प्रताप सिंह |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]