Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नवयुवकों को आत्म निर्भर बनाने हेतु बैंकों से ऋण उपलब्ध कराकर लाभान्वित किया जा रहा है -प्रेमावती

हरदोई,01 जुलाई 2022 (यू.टी.एन.)। मुख्य मंत्री के निर्देशानुसार आज विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित मिशन रोजगार संगम श्रण मेला का उद्घाटन मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रेमावती ने दीप प्रज्जवलित कर किया। इस अवसर पर मा0 अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री की सराहना करते हुए उपस्थित लाभार्थियों को से कहा कि प्रदेश सरकार नवयुवकों को आत्म निर्भर बनाने हेतु प्रधानमंत्री सृजन रोजगार एवं मुख्यमंत्री स्वरोगार आदि विभिन्न योजनाओं के माध्यम उद्योग आदि स्थापित करने हेतु बैंकों से ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।
उन्होने लाभार्थी से कहा कि उद्योग स्थापित करने के साथ ही अन्य लोगों को भी रोजगार उपलब्ध करायें और सरकार की रोजगार परक योजनाओं की प्रति जागरूक भी करें। संगम ऋण मेला में जिला पंचायत अध्यक्ष ने 19 लाभार्थियों को 97 लाख 85 हजार रूपया के ऋण स्वीकृत पत्र प्रदान किये। कार्यक्रम के अंत में उपायुक्त उद्योग संजय कुमार ने मा0 अध्यक्ष एवं उपस्थित अधिकारियों व लाभार्थियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार लक्ष्य के अनुरूप 100 दिन 1700 के स्थान पर 1893 लोगों को उद्योग आदि के लिए ऋण उपलब्ध कराकर लाभान्वित किया गया है।
मेला में डीडी कृषि डा0 नन्द किशोर, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, एलडीएम जेपी सिंह सहित बैंकों के मैनेजर तथा लाभार्थी आदि उपस्थित रहे। इस अवसर विकास भवन में मा0 मुख्यमंत्री जी ने लाइव प्रसारण में ‘‘एक जनपद एक उत्पाद‘‘ योजना के प्रति लोगों के रूझान की प्रसंशा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सभी छोटे-बड़े उद्योग स्थापित करने हेतु युवाओं की मदद करेगी। जिस मा0 अध्यक्ष एवं सभी अधिकारी व लाभार्थियों ने सुना।
स्टेट ब्यूरो तेजस्वी प्रताप सिंह |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]