Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अनाजमंडी में लगी भीषण आग को बुझाने का प्रयास करती फायरबिग्रेड की टीम

मथुरा,30 जून 2022 (यू.टी.एन.)। अनाज मंडी में बुधवार की सुबह भीषण आग लग गई। आग मंडी के नीलामी चबूतरा में लगी, जिसमें किसानों से खरीदा गया हजारों कुंतल अनाज रखा हुआ था। कुछ ही पलों में आग ने भयंकर रूप ले लिया। विकराल लपटों को देखकर मंडी परिसर में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की टीम पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक हजारों कुंतल अनाज जलकर राख हो गया। आग से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस जांच में जुटी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाईवे स्थित अनाज मंडी के नीलामी चबूतरा परिसर में हजारों कुंतल अनाज रखा हुआ था। सुबह करीब 8ः45 बजे नीलामी परिसर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया। विकराल लपटों को देखकर मंडी परिसर में अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद व्यापारी और किसान आग को बुझाने के प्रयास करने लगे, लेकिन सूखा हुआ अनाज जलने से आग और विकराल होती गई। कुछ ही पलों में पूरा नीलामी चबूतरा आग की चपेट में आ गया। सूचना मिलते ही पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

दमकलकर्मियों ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया, लेकिन आग में हजारों कुंतल अनाज जलकर राख बन गया। नीलामी चबूतरा परिसर में रखा व्यापारियों का अन्य सामान भी जल गया। हिसाब-किताब के कागजात भी जल गए। मंडी सचिव राजेंद्र सिंह ने बताया कि किसानों और व्यापारियों का करीब चार करोड़ रुपये का अनाज जलकर खाक हो गया है। परिसर में गेहूं के अलावा धान, चावल, दाल आदि अनाज रखा हुआ था। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

मथुरा-रिपोटर, (अबेद अली)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]