Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

ईशरनगर में हर बार की तरह इस बार भी बरसात का पानी मेन रोड़ पर करीब तीन फीट तक खड़ा हो गया

पिंजौर, 29 जून 2022 (यू.टी.एन.)।  ईशरनगर में हर बार की तरह इस बार भी बरसात का पानी मेन रोड़ पर करीब तीन फीट तक खड़ा हो गया। मेन रोड़ के दोनो ओर बनी दर्जनो दुकानो में बरसाती पानी घुसने पर दुकानदारो का सामान खराब हो गया। इसके अलावा रोड़ पर चलने वाले वाहन भी बंद हो गए। स्थानीय दुकानदार राजू, हरमन, राहुल, काला और विनोद आदि ने बताया कि उनकी दुकानो में हर साल बरसातो में पानी घुस जाता है। कहा कि इसके लिए कई बार रोष प्रदर्शन भी किया गया परन्तु फिर भी इसका कोई समाधान नही हुआ। दुकानदारो ने बताया कि यह पानी उपर सीआरपीएफ के परिसर से आता है। आज पानी भरने के बाद वो सीआरपीएफ के बड़े अधिकारियो को भी समस्या के बारे में बताने गए थे। उन्होने कहा कि नगर निगम द्वारा नालो की सफाई भी नही की गई।
जिससे पानी की निकासी पूरी तरह से प्रभावित होने पर सारा पानी सड़क पर व उनकी दुकानो में आ गया। उधर धर्मपुर कालोनी के कुछ घरो में बरसात का पानी घुस गया। लोगो ने कहा कि  धर्मपुर  मेन रोड़ की जर्जर हालत होने के कारण और सड़क के किनारे कोई नाले न होने के कारण पानी की निकासी नही हो पा रही इसलिए बारिश का पानी घरो में घुसकर नुकसान कर रहा है। पिछले करीब 6 वर्षो से हर बार बरसात में डीएलएफ का पानी अमरावती में घुस जाता है, गलियों में पानी नदी की तरह बहने लगता है, कई घरों के अन्दर भी पानी घुस रहा है।  इसको लेकर अमरावती एनक्लेव में रहने दवाले लोगों में भारी रोष है लोगों ने कहा कि जब से डीएलएफ बनी है तब से ही बरसात में उनके एनक्लेव में पानी आ रहा है क्योंकि डीएलएफ ने ड्रेनेज का सही प्रबन्ध नही किया गया है।
अमरवती में वेस्ट पानी को जमीन में स्टोरेज करके रिचार्ज करने का प्रबन्ध किया हुआ है, परन्तु डीएलएफ की ओर से आने वाले गंदे पानी से स्टोरेज वाले सीस्टम में दिक्कत हो रही है। डीएलएफ ड्रेनेज का कोई सही प्रबन्ध नही कर रहा, इसकी शिकायत डीसी पचंकुला से करके समाधान के लिए मांग करेगें। शमशेर शर्मा प्रधान अमरावती रेजीडेंस वैल्फेयर एसोसिएशन। पिंजौर-कालका रेलवे फाटक चल रहे आरयूबी (रेलवे अंडर ब्रिज) निर्माण में बुधवार को शोरूम मालिको की उस समय ओर ज्यादा चिंता बढ़ गई जब शोरूमो के आगे बनाई जा रही सर्विस रोड़ पर एक घण्टे की बरसात से ही करीब दो फीट पानी खड़ा हो गया जिससे वहां पर खड़े दोपहिया वाहन काफी डूब गए और ऑटो भी वही बन्द हो गए।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]