Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कालका विधानसभा में प्रशासन ने समय रहते नही किए जलभराव के इंतजाम-प्रदीप चौधरी

पिंजौर, 29 जून 2022 (यू.टी.एन.)। जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने से कालका विधानसभा क्षेत्र में कई स्थानों पर जलभराव हो गया। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। उक्त शब्द कालका से कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रदीप चौधरी ने एसडीएम और बीडीपीओ से समस्या को लेकर बात करने के बाद कहे। उन्होंने कहा कि पिंजौर की विश्वकर्मा कॉलोनी में एंजेल पब्लिक स्कूल के पास घरों में पानी घुस गया। इसके अलावा अन्य गांव में भी कई जगह पर पानी घुसने शिकायत आ रही है। विधायक ने कहा कि हर बार बरसात में गांवों और शहरों में जलभराव की समस्या होती है। जिसका यह प्रमुख कारण है को कई जगह पाइप छोटे है।
इसलिए जिम्मेदार अफसरों की जवाबदेही तय होनी चाहिए। जलभराव से निपटने के इंतजाम के लिए समय रहते दिशानिर्देश जारी करने चाहिए थे। चौधरी ने कहा कि पानी की निकासी व सफाई न होने से लोगों में डेंगू, हैजा, चिकनगुनिया, , टाईफाईड, मलेरिया आदि कई प्रकार की बीमारियां फैलने का खतरा पैदा होगा। सरकार विकास के लिए दावे तो बहुत करती है, लेकिन विकास के नाम पर मात्र दिखावा ही रह गया है। शहर की सफाई, बिजली, पानी, रोड पर लगने वाला जाम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गये है। अंत में विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि शासन प्रशासन को चाहिए ताकि वह बरसात से पहले जहां जहां जलभराव की दिक्कत आती हैं।
वहां पर साफ सफाई व्यवस्था पर ध्यान देता और नालों की सफाई करवाता। लेकिन ऐसा नहीं किया गया और हर बार ऐसा ही होता है। यही नतीजा है की पिंजौर कालका में डेंगू की सबसे ज्यादा मार इसीलिए पड़ती है। क्योंकि यहां पर गंदे पानी की निकासी के इंतजाम नहीं हैं। विधायक प्रदीप चौधरी ने मोरनी के थाना गांव के पास हुई लैंडस्लाइडिंग को लेकर कहा कि जिस प्रकार से ठेकेदार पहाड़ों को जरूरत से ज्यादा तोड़ रहे हैं। उससे इस प्रकार के प्रकृतिक नुकसान झेलने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकारियों की मिलीभगत से यह सब काम चल रहा है।
 हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]