Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

कार्यालय के सभागार में गुरुवार को किसानों के लाभ हेतु केसीसी को लेकर एक कैम्प आयोजित की गई

गढ़वा, 24 जून 2022 (यू.टी.एन.)। जिले के कांडी प्रखण्ड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को किसानों के लाभ हेतु केसीसी को लेकर एक कैम्प आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रखण्ड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी ने की। कैम्प में 54 किसानों का केसीसी सलेक्शन किया गया। जिसमें भारतीय स्टेट बैंक से 20 किसान, झारखण्ड राज्य ग्रामीण बैंक से 27 तथा सेन्ट्रल बैंक से 7 किसानों का चयन कर केसीसी सलेक्शन किया गया। बाकी किसानों का भी फार्म तैयार कर बैंकों में भेजा जा रहा है।
उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए प्रखण्ड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार तिवारी ने कहा कि सरकार की योजना किसानों के लिए अत्यंत लाभकारी है। बरसात का भी मौसम आ गया है। किसानों को अब कमर कस कर किसानी कार्य के लिए तैयार हो जाना चाहिए। किसानों की कृषि कार्य में केसीसी के तहत आर्थिक मदद देने के लिए बैंक भी तैयार है। उन्होंने बैंक कर्मियों को निर्देश दिया है कि कांडी किसानों का प्रखण्ड है, जहां ग्रामीण क्षेत्रों में निर्धन व्यक्ति निवास करते हैं, जिन्हें किसानी कार्यों में उन्हें पैसों की सख्त जरूरत होती है।
वे ऋण लेने को भी तैयार होते हैं। इसलिए किसानों को केसीसी के तहत ऋण अवश्य दें। वहीं प्रखण्ड बीस सूत्री अध्यक्ष चंद्रशेखर उपाध्याय उर्फ विकास उपाध्याय ने बैठक में उपस्थित बैंक कर्मियों को कहा कि अधिक से अधिक किसानों को केसीसी का लाभ दिया जाए। बैठक में विजय कुमार पांडेय, राकेश कुमार, नीरज कुमार द्विवेदी, राजीव रंजन तिवारी, भोला मेहता, जयप्रकाश मेहता, रमेश ठाकुर, मनोज पासवान, इमामुदिन खाँ, राजू तिवारी, सहित बैंक कर्मी व कई किसान उपस्थित थे।
झारखंड- स्टेट ब्यूरो,(विवेक चौबे) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]