Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

मथुरा,15 जून 2022 (यू.टी.एन.)। विकास खंड चौमुंहा गांव में बने सामुदायिक शौचालय पर तैनात केयर टेकर के मानदेय का 10 माह से भुगतान न किए जाने पर बाबा भीमराव अंबेडकर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर प्रधान व पंचायत सचिव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर मानदेय का भुगतान कराए जाने की मांग की सोमवार को चौमुंहा विकासखंड की ग्राम पंचायत सहार में संचालित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने चौमूहा के क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर सामुदायिक शौचालय केयर टेकर के मानदेय को लेकर प्रधान सचिव के विरूद्ध खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया ।

 

बाबा भीमराव अंबेडकर स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष गीता पांचाल ने बताया कि उनके स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को गांव सहार में अनुबंध के आधार पर ग्राम पंचायत में सामुदायिक शौचालय की केयर टेकर के रूप में नियुक्त किया था जिसके एवज में ₹6000 को मानदेय और ₹3000 शौचालय के रखरखाव के रूप में समूह को दिए जाने का प्रस्तावित थे लेकिन 10 माह से प्रधान व सचिव ने समूह को ₹1 का भुगतान नहीं किया है |

 

बताया कि समूह की अध्यक्ष होने के नाते से वह विगत से 7 माह से गांव में 1किलोमीटर प्रधान और 10किलो मीटर ब्लॉक के अधिकारियों के चक्कर काट रही है लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है । जल्द से जल्द ही समस्या का समाधान ना हुआ तो उसके समूह की महिलाएं जिलाधिकारी से मिलकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करेंगे इस संबंध में एडीओ भूदेव सिंह ने बताया उन्हौने अभी ब्लॉक पर पदभार ग्रहण किया गया है । पूरे मामले की जानकारी करके कार्रवाई की जाएगी ।

मथुरा- ब्यूरो चीफ,( रेखा शर्मा ) |  

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]