Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बचपन श्रम के लिए नही शिक्षा के लिए है:अरूणा शर्मा बाल श्रम की सूचना पर 1098 पर कॉल करें

झंझुनूं,14 जून 2022 (यू.टी.एन.)। विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के अवसर पर चाइल्ड लाइन 1098,बाल अधिकारिता विभाग, श्रम विभाग व राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के साथ संयुक्त तत्वाधान में निबंध, भाषण व चित्रकला प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाया गया। चाइल्ड लाइन कॉर्डिनेटर विकास राहड़ ने बताया कि बाल श्रम निषेध दिवस पर आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को सोमवार को स्काउट परिसर में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्रम अधिकारी अरूणा शर्मा, राजकीय किशोर एवं सम्प्रेक्षण गृह अद्यीक्षक अंकित कुमार शामिल रहे। इस अवसर पर कार्यक्रम में संबोधित करते हुए अरूणा शर्मा ने कहां कि बाल श्रम मानव समाज के लिए एक कलंक है इसे मिटाना हम सभी का दायित्व है। उन्होनें कहां कि इसके लिए सभी को आगे आकर सवेंदनशील तरीके से कार्य करना होगा। उन्होनें कहां कि बचपन श्रम के लिए नही शिक्षा के लिए है।

 

इस अवसर पर श्रम विभाग द्वारा बच्चों के लिए संचालित योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इस अवसर पर अंकित कुमार ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बाल श्रम को हम सभी के आपसी सहयोग से ही मिटा सकते है। उन्होंने कहां कि अगर आपको कही पर भी बाल श्रम की सूचना मिले तो आप चाइल्ड लाइन 1098 पर सूचना दे ताकि बच्चें को बाल श्रम से मुक्त करवाया जा सके। इसके अलावा उन्होनें बाल अधिकारिता विभाग द्वारा बच्चों के मदद के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी भी बच्चों को दी। इस अवसर पर चाइल्ड लाइन टीम सदस्य अरविंद कुमार द्वारा चाइल्ड लाइन 1098 के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

 

प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को ईनाम वितरित की गई। इस अवसर पर सीओ गाइड सुभिता गिल, सामाजिक कार्यकर्ता विजय हिंद,रामचन्द्र मीणा, स्काउटर ताराचन्द यादव,राजेश कुमार, रामसिंह कुलहरि,जसवंत सिंह, जोगेन्द्र सिंह,विजय गर्वा, विक्की कुमार, रामानंद आजाद, गाइडर रेणु,मुकेश यादव, सुनिता भूरिया,सुधा, एस.जी.वी अमरचन्द बियाण, रोवर आलोक,रेंजर संजू कुमावत, बाल अधिकारिता विभाग से अनिल सैनी, विकास कुमार, संजूख् चाइल्ड लाइन के सुनिल कुमार, नरेन्द्र सिंह, सुमन मील व नीतू सहित अभिरूचि शिविर के छात्र-छात्राऐं एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

राजस्थान-रिपोर्टर,(सुरेश सैनी)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]