Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

अधिकारी मेहरबान होकर कर रहे प्रशासन को करोड़ो का नुकसान

पंचकूला,10 जून 2022 (यू.टी.एन.)। कालका पिंजौर क्षेत्र में निकाय चुनाव के चलते  राजनेताओं  ने अपने प्रचार-प्रसार के लिए फ्री का तरीका निकाला है। इससे उन्हें बिना खर्च किए ही बेहतरीन प्रचार मिल रहा है। इसका सीधा नुकसान नगर परिषद/प्रशासन को राजस्व हानि के रूप में उठाना पड़ रहा है। कई नेताओं ने अपने विज्ञापन के लिए सरकारी भवनों /जगह का इस्तेमाल कर वहां अपने बड़े-बड़े होर्डिंग्स और पोस्टर लगा रखे हैं। इसे देखने वाला कोई नहीं है। इस पर नगर परिषद /प्रशासन    कोई कारवाई नहीं कर रहा है। इससे परिषद को राजस्व का नुकसान तो हो ही रहा है, शहर की सुंदरता भी खराब हो रही है। हालांकि सरकारी संपत्ति पर विज्ञापन लगाने पर पूर्ण रोक है, बावजूद इसके  राजनीतिक लोग सरकार की संपत्ति से फ्री में अपनी वाहवाही बटोर चुनाव प्रचार कर  रहे हैं।
शहर की सरकारी संपत्तियों पर इस समय विज्ञापनों की भरमार है। विज्ञापनों के प्रचार-प्रसार को लेकर  राजनेताओं की होड़ लगी हुई है। जो  सरकारी प्रॉपर्टी  पर विज्ञापन के रूप में देखे जा सकते हैं। इसके साथ ही शहर में कई जगह पेड़ों पर भी होर्डिंग टंगे हुए देखे जा सकते हैं।
अधिकारियों की ओर से बरती गई लापरवाही के चलते नगर निगम में कोई विज्ञापन नीति नहीं बन सकी। अधिकारियों ने इससे लेकर कोई रुचि नहीं दिखाई। परिणाम यह निकला कि नगर निगम एक करोड़ तो दूर एक रुपया तक विज्ञापन शुल्क के रूप में नहीं जुटा पाया, जिससे निगम को एक करोड़ रुपये का सीधा-सीधा नुकसान हुआ है।
बिना खर्च किए विज्ञापन करने वालों ने जहां मन आया, वहां पर पंफलेट चिपका दिए।
शहर में हो रहे निकाय चुनाव के   प्रचार-प्रसार को लेकर  राजनीतिक लोगो ने जहा समझ आया वहीं होर्डिंग खड़े कर दिए हैं। इन नेताओं ने  बिजली के खंभों को भी नहीं छोड़ा है।  शहर के सार्वजनिक  स्थानों इत्यादि पर विज्ञापनों की भरमार बनी हुई है।
अवैध तरीके से विज्ञापन करने वालों ने बिजली पोल को भी नहीं छोड़ा है। कई बिजली पोलों पर अवैध तरीके से विज्ञापन के बोर्ड व पम्प्लेट लटके नजर आते हैं। इस कारण शार्ट-सर्किट के कारण इन बोर्ड से आगजनी की घटनाएं भी होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं, जबकि संबंधित विभाग से इन निजी कंपनियों ने अनुमति भी नहीं ली होगी और न ही विभाग ने वर्षो से लिखे विज्ञापन को लेकर किसी व्यक्ति विशेष पर कार्रवाई की। इससे नगर निगम को हजारों/लाखों रुपये की राजस्व की हानि हो रही है। वहीं बिजली कर्मचारियों को खंभों के आइडी नंबर पढ़ने व अन्य मरम्मत के कार्य करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]