Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

नगर परिषद कालका के लिए 146 सदस्यों और 8 प्रधान पदों के लिए 19 जून को होगा मतदान

पंचकूला, 09 जून 2022 (यू.टी.एन.)। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  महावीर कौशिक ने आज लघु सचिवालय के सभागार में जिला व पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर कालका नगर परिषद के चुनावों को निश्पक्ष, शांतिपूर्ण और पारदर्शी ढंग से करवाने को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की और इस संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह भी उपस्थित थे। नगर परिषद कालका के लिए 146 सदस्यों और 8 प्रधान पदों के लिए 19 जून को मतदान किया जाना है। उपायुक्त ने निर्देश दिये कि चुनाव के लिए लगभग 10 दिन का समय शेष रह गया है इसलिए सभी अधिकारी युद्ध स्तर पर तैयारियां पूरी कर लें। उन्होंने बताया कि कालका एवं पिंजौर के 31 वार्डो में 97 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए हैं, जिसमें से 24 बूथों को संवेदनशील घोषित किया गया है।
उन्होंने निर्देश दिये कि संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल की  तैनाती की जाए। उन्होंने बताया कि चुनावों को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से पूर्ण करवाने के लिए 12 पुलिस पार्टियों की डयूटी लगाई गई है। इसके अलावा 10 डयूटी मैजिस्ट्रेट तथा 10 सुपरवाईजर भी नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने सहायक निवाचक अधिकारियों को अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में स्थातिप बूथों का निरीक्षण करने के निर्देश दिये ताकि समय से पूर्व सभी आवश्यक प्रबंध पूर्ण कर लिए जाएं।
महावीर कौशिक ने निर्देश दिये कि कालका-पिंजौर क्षेत्र में आदर्श चुनाव आचार संहिता को सख्ती से लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि अधिकारी सुनिश्चित करें कि किसी भी सूरत में आचार संहिता की उल्लंघना न हो। उन्होंने कहा कि चुनाव के दिन दिव्यांग मतदाता भी अपने मत का प्रयोग कर सकें इसके लिए रेडक्रास व सिविल सर्जन पंचकूला द्वारा उन्हें पोलिंग बूथ तक लाने और ले जाने के लिए प्रयाप्त संख्या में व्हील चेयर की व्यवस्था की जाए।
बैठक में बताया गया कि सभी राजनीतिक दलों के चुनाव संबंधि प्रचार के लिए वार्ड वाईज स्थान निर्धारित किए गए हैं, जिसके लिए पूर्वानुमति लेना अनिवार्य है। इस संबंध में राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि नगर परिषद कालका के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। नायब तहसीलदार कालका को अनुमति प्रदान करने के लिए अधिकृत किया गया है।
बैठक में एसडीएम कालका एवं रिटर्निंग अधिकारी रूचि सिंह बेदी, नगराधीश गौरव चैहान, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी पुलकित मलहोत्रा, डीएमसी दीपक सुरा, तहसीलदार कालका विक्रम सिंगला, नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी निशा शर्मा,  माता मनसा देवी पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार बंसल, डीआईओ सतपाल शर्मा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।
 हरियाणा-स्टेट ब्यूरो, (सचिन बराड़)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]