Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

‘हप्पू की उलटन पलटन‘ में ‘हप्पू सिंह बना हप्पी जान

मुंबई, 31 मई 2022 (यू.टी.एन.)। एण्डटीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन‘ ने अपने किरदारों के निराले अंदाज और हास्य से भरपूर कहानियों के माध्यम से हमेशा ही दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। हम हर बार इसके किरदारों को खुद ही अजीबो-गरीब स्थिति में फँसते देखते हैं और इसके देखकर दर्शक हँस-हँस कर लोट-पोट होते रहते हैं। तो एक बार फिर दिल खोलकर हँसने के लिये हो जाईये तैयार, क्योंकि हमारे प्यारे दरोगा हप्पू सिंह (योगेश त्रिपाठी) एक बेहद ही मनोरंजक अवतार सबके दिलों की जान, हप्पी जान के रूप में नजर आयेंगे, जो एक दिलकश तवायफ है। दरअसल जेके नाम के एक गैंगस्टर को गिरफ्तार करने के मिशन पर दरोगा हप्पू सिंह एक बेहद खूबसूरत और मनमोहक तवायफ का वेश बनाते हैं, जिसकी एक अदा पर होगा पूरा मोहल्ला न्यौछावर।
इस मजेदार रूपांतरण के बारे में बताते हुये योगेश त्रिपाठी ऊर्फ दरोगा हप्पू सिंह ऊर्फ हप्पी जान ने कहा कि। दरोगा हप्पू सिंह के किरदार के लिये मुझे बेहद प्यार और प्रशंसाएँ मिली हैं। हमने हमेशा ही मजेदार कहानियों और भूमिकाओं से अपने दर्शकों का मनोरंजन करने की कोशिश की है, जो उन्हें हँसा-हँसा कर लोट-पोट कर सकें। मैंने जब पहली बार स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मेरे दिमाग में सबसे पहले यह ख्याल आया कि मैं एक महिला की नजाकत को कैसे दिखा पाऊंगा। किसी पुरूष कलाकार के लिये महिला की भूमिका निभाना कभी भी आसान काम नहीं होता है। इसके लिये बहुत ज्यादा तैयारी करने की जरूरत पड़ती है, जिसमें आवाज में उतार-चढ़ाव से लेकर मेकअप, काॅस्ट्यूम, अभिव्यक्ति और हाव-भाव तक शामिल हैं। इसमें कोई शक नहंी है कि यह बहुत ताम-झाम वाली और घंटो चलने वाली प्रक्रिया होती है।
 जिसमें आउटफिट, मेकअप और डायलाॅग्स का घंटों रिहर्सल करना पड़ता है। इस किरदार में ढ़लने में मुझे 3 घंटे से भी ज्यादा का समय लगता है। इस किरदार के आकर्षण एवं अदाओं को बिल्कुल सही तरीके से दिखाने के लिये हर चीज को बिल्कुल परफेक्ट रखने की जरूरत होती है। और मैं कहना चाहूँगा कि मुझे इसमें बहुत मजा आ रहा है। जब मुझे हप्पी जान की स्क्रिप्ट सुनाई गई, तो मैं बहुत उत्साहित था और साथ ही थोड़ा नर्वस भी, खासतौर से लुक को लेकर। मुझे इस बात का ख्याल रखना था कि यह किरदार एकदम संतुलित रहे। अपना बदला हुआ रूप देखकर मैं दंग रह गया और मैंने मन ही मन सोचा कि एक खूबसूरत महिला के रूप में मैं आसानी से पास हो जाऊंगा (हँंसते हैं)। हिमानी ने जब मुझे पहली बार देखा तो हैरान रह गईं। कामना भी मुझे देखकर दंग रह गई थीं।
मुझे पूरा भरोसा है कि दर्शक भी मुझे देखकर चैंक जायेंगे। हप्पू सिंह को हप्पी जान के रूप में देखकर दर्शकों की क्या प्रतिक्रिया होगी, यह देखने के लिये मैं उत्सुक हूँ।‘‘ योगेश ने आगे कहा कि, ‘‘मैं बाॅलीवुड का बहुत बड़ा फैन हूँ और मीना कुमारी, माधुरी दीक्षित और रेखा जी को परदे पर प्रतिष्ठित, मनमोहक और यादगार तवायफों के किरदार बेहद खूबसूरती एवं नजाकत के साथ निभाते हुये देखकर बड़ा हुआ हूँ। मैंने उनके किरदारों से कुछ प्रेरणा ली हैं और तवायफ हप्पी जान के अपने परफाॅर्मेंस को परदे पर बखूबी उतारने के लिये उनके कई गानों और दृश्यों को देखा है।‘‘
मुंबई-रिपोटर, (हितेश जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]