Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर हरदोई प्रेस क्लब ने 20 उत्कृष्ट पत्रकार सम्मानित किये

हरदोई, 30 मई 2022 (यू.टी.एन)। हिंदी पत्रकारिता दिवस के उपलक्ष्य में आज हरदोई प्रेस क्लब द्वारा जिला पंचायत के एनेक्सी भवन सभागार में कार्यक्रम का अयोजन किया गया, जिसमें जिले के 20 उत्कृष्ट पत्रकारों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दूरदर्शन के वरिष्ठ पत्रकार श्री अभय शंकर गौड़ ने हिंदी पत्रकारिता की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने पत्रकारों को स्वच्छ व सकारात्मक पत्रकारिता के लिए भी प्रेरित किया, कहा कि समाचारों में सभी पक्षों का वर्जन बहुत बहुत जरूरी है, तथ्यों के साथ प्रकाशित समाचार का महत्त्व होता है, और उसका गहरा असर भी पड़ता है। इसी कड़ी में वायस ऑफ लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार श्री विजय पांडेय ने नवोदित पत्रकारों को सम्बोधित किया।
विशिष्ट अतिथि अध्यक्ष जिला पंचायत प्रेमावती पीके वर्मा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा सन 1926 को आज ही के दिन प्रकाशित देश के प्रथम हिंदी समाचार पत्र उदंत मार्तण्ड के सम्पादक पंडित जुगुल किशोर का जीवन बहुत संघर्ष से गुजरा, उन्होंने ही हिंदी पत्रकारिता की शुरूआत की। श्रीमती वर्मा ने हरदोई प्रेस क्लब के भवन के लिए जगह व जिला पंचायत के निकट चैम्बर आवंटित करने का भी पत्रकारों से वादा किया। इस पर हरदोई प्रेस क्लब के अध्यक्ष हरिश्याम बाजपेयी ने उनका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर दैनिक आज के ब्यूरो चीफ अरुण मिश्र, हिंदुस्तान के ब्यूरो चीफ अनूप अर्जुन, श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के जिलाध्यक्ष रितेश मिश्रा, अमर उजाला के ब्यूरो चीफ गजेंद्र पांडेय, स्वतंत्र भारत के ब्यूरो चीफ अनिल मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार रामस्वरूप जी व पीके गुप्ता व डीपी सिंह चौहान ने भी संबोधित किया। मंच संचालन प्रेस क्लब के महामंत्री रवि किशोर गुप्ता ने किया।
इस मौके पर पत्रकार सुनील भारती, अनुराग सिंह, मुकेश राठौर, अवधेश कुमार, अरमान खान, मोहित सिंग, मोहित गुप्ता, दीपक गुप्ता, सर्वेन्द्र कुमार सिंह, रामसेवक यादव, शिवलेश सिंह, मनीष चौहान आदि पत्रकार मौजूद रहे।
पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए आज हिंदी पत्रकारिता दिवस पर हरदोई प्रेस क्लब ने जिले के 20 चुनिंदा पत्रकारों को सम्मानित किया, जिनमें जिला मुख्यालय से कुलदीप शर्मा, ललित पांडेय, नईम अली, सुनील कुमार, मो. आसिफ, शरद द्विवेदी, सुश्री विजय लक्ष्मी, राजेश कश्यप, उत्तम अवस्थी, मोहित मिश्रा, आशीष सिंह राजा, फरहान सागरी, शाहाबाद से अतुल मिश्रा, रोहित दीक्षित, मोहम्मद लकी, संदीप कुमार, कछौना से एसबी सिंह सेंगर, दीपक श्रीवास्तव बेनीगंज से पुनीत मिश्रा, पिहानी से नृपेंद्र चक्रवर्ती को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।
जिला ब्यूरो, (तेजस्वी प्रताप सिंह)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]