Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

आयुष्मान एवं गोल्डन कार्ड के माध्यम से प्रत्येक गरीब को स्वास्थ्य सेवायें मिलें- नवनीत सिंह चहल

मथुरा, 28 मई 2022 (यू.टी.एन.)। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में लेते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह अधिकाधिक संख्या में पात्र व्यक्तियों के आयुष्मान एवं गोल्डन कार्ड बनायें। जिससे प्रत्येक पात्र व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं का भरपूर लाभ मिल सके। इस पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि एक लाख 60 हजार 757 गोल्डन कार्ड बनाये जा चुके हैं। और अभियान चलाकर निरंतर कार्ड बनाये जा रहे हैं। उन्होंने गोल्डन कार्ड बनाने में राया के एमओआईसी की प्रशंसा तथा कम कार्ड बनाने पर वृन्दावन एवं अर्बन मथुरा के एमओआईसी पर नाराजगी प्रकट की।

नवनीत सिंह चहल ने सभी सीएचसी एवं पीएचसी पर सभी प्रकार की सुविधाओं के साथ पर्याप्त मात्रा में दवाइयों की उपलब्धता पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि आम बीमारियों के साथ-साथ डायबटीज, हायपर टेंशन एवं ब्लेड कैंसर जैसी दवाई भी उपलब्ध रहें। आयुष्मान एवं गोल्डन एनसीबी पोर्टल पर अभियान चलाकर डाटा फीड करने के भी निर्देश दिये। कायाकल्प योजना के अन्तर्गत सभी अस्पतालों की साफ-सफाई एवं यंत्रों की उपलब्धता बनी रहे। भ्रूण परीक्षण न होने के लिए निरंतर ऐसी पैथलोजी का निरीक्षण करते रहें। जिससे भ्रूण हत्या न हो सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 नितिन गौड़ ने महिला चिकित्सालय के सीएमएस एवं नेत्र चिकित्सकों की छूटटी पर नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि यह चिकित्सक किसी अनुमति से मुख्यालय छोड़ा है। उसकी रिपोर्ट अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत की जाये। मुख्य चिकित्साकाधिकारी को निर्देश दिये कि अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 अजय कुमार वर्मा, डॉ भूदेव सिंह, डॉ0 आलोक कुमार, डॉ0 चित्ररेश, डॉ0 मुनीष पौरूष, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 अभिनव मिश्रा सहित सभी सीएचसी एवं पीएचसी के प्रभारी अधिकारी उपस्थित रहे।

मथुरा-रिपोटर, (अबेद अली)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]