Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

मैं खुशकिस्मत हूँ कि 250 कलाकारों में से मुझे चुना गया

मुंबई -25 मई 2022 (यूटीएन)। तृषा आशीष शारदा जून में जल्द ही एण्डटीवी के ‘बाल शिव‘ में देवी कात्यायिनी के रूप मंे नजर आयेंगी। देवी कात्यायिनी का पहला प्रोमो जारी हो चुका है और इसी के साथ बाल पार्वती की भूमिका के लिये तृषा को दर्शकों से काफी तारीफें मिलनी भी शुरू हो गई हैं। हाल ही में हुई एक छोटी सी बातचीत में बाल कलाकार तृषा ने अपने किरदार तथा असल जिंदगी में एवं परदे पर बाल शिव (आन तिवारी) और देवी पार्वती (शिव्या पठानिया) के साथ अपने खास रिश्ते के बारे में बात की।
1. अपनी भूमिका के बारे में हमें कुछ बतायें
मैं देवी कात्यायिनी का किरदार निभा रही हूँ, जिसका जन्म महर्षि कात्यायन के आश्रम में उनकी तपस्या से प्रसन्न होने के बाद हुआ था और उन्हें सभी दुष्टों की संहारिका माना जाता है। वह देवी दुर्गा की सबसे शक्तिशाली अवतारों में से एक हैं, जिन्होंने देवी पार्वती द्वारा दिये गये सिंह पर सवार होकर महिषासुर का वध कर दिया था।
2. इस भूमिका की कौन सी बात आपको सबसे अच्छी लगती है ।
मुझे यह शो शुरूआत से ही बहुत पसंद रहा है और मैं अपनी माँ के साथ इसे देखा करती थी। देवी कात्यायिनी का किरदार निभाने का मौका मिलने से काफी पहले ही मैं घर पर देवी पार्वती की तरह सजती-सँवरती थी। मेरी माँ देवी पार्वती के लुक में मेरी तस्वीरें खींचती थीं। बाल पार्वती की भूमिका निभाने का मौका मिलना मेरे लिये सौभाग्य की बात है। ऐक्टिंग मेरे लिये बहुत नई चीज है, लेकिन मैं शो की पूरी टीम की आभारी हूँ कि उन्होंने मुझे वर्कशाॅप में भाग लेने का मौका दिया। मुझे इस किरदार की हर चीज अच्छी लगती है, जैसे कि देवी कात्यायिनी का रूप लेना, एक खास अंदाज में डायलाॅग्स बोलना और बाल शिव (आन तिवारी) के साथ अभिनय करना।
3. देवी कात्यायिनी की भूमिका निभाकर कैसा लग रहा है ।
मैं हमेशा से शो के कलाकारों से मिलना चाहती थी। हालाँकि, अब मुझे देवी कात्यायिनी का किरदार निभाने के लिये चुन लिया गया है और मैं इस बात से बेहद खुश हूँ। प्रोमो का प्रसारण होने के बाद से ही मुझे बधाईयाँ देने के लिये मेरे दोस्तों और रिश्तेदारों के काॅल्स आ रहे हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बाल पार्वती के रूप में बहुत सुंदर लग रही हूँ और मैं यह सुनकर बहुत उत्साहित एवं खुश हूँ।
4. शिव्या पठानिया (देवी पार्वती) और आन तिवारी (बाल शिव) के साथ अपने रिश्ते के बारे में हमें बतायें ।
मैंने प्रोमो शूट के दौरान पहली बार शिव्या दीदी से बात की थी। वह मेरा बहुत ख्याल रखती हैं और हमेशा मेरी तारीफ करती हैं। वह अपने जैसे कपड़े पहनने में भी मेरी मदद करती हैं। आन और मैं बहुत अच्छे दोस्त बन गये हैं। मैं आन की बहुत बड़ी प्रशंसक हूँ और अब हम एक साथ खेलते, बातें करते और खाना खाते हैं।
5. बाल पार्वती की भूमिका आपको कैसे मिली।
मेरी माँ ने प्रोडक्शन हाऊस में काॅल करके पूछा था कि क्या हम ‘बाल शिव‘ के सेट पर आ सकते हैं और कलाकारों से मिल सकते हैं। लेकिन कुछ कारणों की वजह से ऐसा हो नहीं पाया। उन्होंने देवी पार्वती के लुक में मेरी तस्वीरें भी प्रोडक्शन हाऊस को भेजीं थीं। जब उन्होंने बाल पार्वती का किरदार निभाने के लिये लड़कियों का आॅडिशन लेना शुरू किया, तो प्रोडक्शन में से किसी ने टीम को मेरी तस्वीरें दिखाईं और आॅडिशन के लिये मुझे बुलाने का सुझाव भी दिया। मैं खुशनसीब हूँ कि 250 बाल कलाकारों में से मेरा चुनाव हुआ।
6. आप दर्शकों से क्या कहना चाहेंगी
कृपया अपने पसंदीदा ‘बाल शिव‘ में मुझे देवी कात्यायिनी के रूप में देखिये और मुझ पर अपना प्यार बरसाईये। तृषा आशीष शारदा को देवी कात्यायिनी के रूप में देखिये, 31 मई से ‘बाल शिव‘ में, हर सोमवार से शुक्रवार, रात 8ः00 बजे सिर्फ एण्डटीवी पर।
मुंबई-रिपोटर, (हितेश जैन)।

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]