Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

पानी के नए नलकूप और एक दो दर्जन नई मोटरें रिजर्ब रखना बड़ी जरूरत- प्रदीप चौधरी

पिंजौर, 24 मई 2022 (यू.टी.एन.)। कालका विधानसभा में पीने के पानी और सीवरेज की खराब व्यवस्था को लेकर सोमवार को कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रदीप चौधरी ने गणमान्य लोगों के एक प्रतिनिधि मंडल के साथ रामगढ़ में जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यालय में एक्सईन विकास लाठर से मिलकर पानी की समस्या के समधान को लेकर बातचीत की और इतना ही नही गत दिनों पहले विधायक ने इंजिनियिर इन चीफ से भी इसी समस्या को लेकर मुलाकात कर पानी से सबंधित समस्या को लेकर मांग पत्र दिया था। जिस पर विधायक ने एक्सइन से पूछा कि उस पत्र पर क्या कार्रवाही की जा रही ही है। जिस पर एक्सइन ने बताया कि पत्र हमारे पास आ गया है। जिसमें नई मोटरें रिर्जब रखने के अलावा पिंजौर कालका में 6 नए नलकूप लगाने पर काम किया जा रहा है।
जिसको लेकर हमारी अगले सप्ताह मीटिंग है। उसके बाद प्रतिनिधि मंडल के साथ विधायक प्रदीप चौधरी ने विधानसभा क्षेत्र में पीने के पानी के कम से कम नए 25 नलकूप लगाने की मांग रखते हुए कहा कि एक तरफ तो सरकार हर घर को नल से जल देने के दावे करती है। उधर पीने के पानी को लेकर हालत इतनी ज्यादा खराब है कि लोगों को 15-20 मिनट भी पानी नसीब नही हो रहा है। जबकि इंसान का जीवन पानी पर निर्भर है। लोगों की लगातार हमारे पास शिकायतें आ रही है। पिंजौर की ग्रीन वैली, विश्वकर्मा कालोनी, इस्लाम नगर, माजरा महताब, सैनी मोहल्ला, चौना चौंक और कालका शहर के कई हिस्सों के अलावा रायपुररानी, मोरनी सहित कई गांवों में पीने के पानी का संकट गहराया हुआ है। पानी के अलावा पिंजौर-कालका में कई जगह तो सीवरेज बन गई है और कई जगहों पर अभी तक भी सीवरेज का काम नही हुआ है। जिसकी वजह से लोग बहुत ज्यादा परेशान है। सीवरेज की लीकेज भी बड़ी समस्या है।
कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने एक्सईन से बताया कि इंजीनियर इन चीफ से भी यही बात हुई थी कि कालका में पीने के पानी के नलकूप खराब होने के बाद मोटर को बदलने की प्रक्रिया में चार दिन भी लग जाते है। ऐसी सुरत में लोगों की पानी की समस्या गंभीर हो जाती है। यदि रिजर्ब में मोटरें होगी तो तुरंत उन्हें बदला जा सकता है। इसके अलावा जब तक दो दर्जन के करीब नलकूप नही लग जाते तब तक पानी की समस्या से राहत नही मिल सकती। इसलिए सरकार और विभाग ज्यादा से ज्यादा जोर इस बात पर दें कि पानी के विधानसभा क्षेत्र में दो दर्जन नए नलकूप लगाने का काम करें।
भीषण गर्मी में पानी की मांग काफी ज्यादा बढ़ जाती है और हाल ये है कि कई जगहों पर तो कई-कई गांवों के लिए एक नलकूप लगा हुआ है। ऐसे में पानी की सप्लाई देना बड़ा मुश्किल है। विधायक प्रदीप चौधरी ने यह भी कहा कि विभाग ज्यादा से ज्यादा टैंकर पानी की सप्लाई के लिए हायर करने का काम करें। यदि ओर कोई व्यवस्था नही हो पाती तो फिर कम से कम टैंकर के जरिये तो पानी की सप्लाई की जाए और इसके लिए विभाग को एक ऐसा हैल्पलाइन नंबर भी जारी करना चाहिए। जहां पर लोग पानी की किसी भी समस्या को लेकर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकें।
विधायक के साथ गए लोगों ने भी बताई समस्या………….
इस मौके पर विधायक प्रदीप चौधरी के साथ गए पूर्व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष नरेश मान, हर्ष कुमार पूर्व सदस्य शिवालिक विकास बोर्ड, रघुबीर सोढी प्रधान हिमशिखा रेजीडेंस वैल्फेयर एसोसिएशन, पूर्व पार्षद जगमोहन धीमान, सरपंच हरदेव सिंह, अशवनी चुन्ना, पूर्व पार्षद लाजपत, रामेश भटटी, पूर्व सरपंच कालू, संजय कुमार, डाक्टर पवन कुमार और सुरेन्द्र छिंदी ने भी अपने सुझाव दिए और बताया कि पानी की समस्या बहुत ज्यादा गंभीर हो रही है। जिसके समाधान के लिए जल्द से जल्द उचित कदम उठाएं जाएं।
हरियाणा – स्टेट ब्यूरो,(सचिन बराड़) |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]