Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu
Hindi English Marathi Gujarati Punjabi Urdu

बार-बार अतिक्रमण करने वालों पर भारी जुर्माने के साथ- दर्ज होगी एफआईआर

हरदोई,21 मई 2022 (यू.टी.एन.)। विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में अतिक्रमण हटाने को लेकर व्यापारियों के साथ बैठक हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि शासन की मंशानुरूप जनपद में अवैध पार्किंग व अवैध अतिक्रमण को हटाया जाना है। इसके लिए नगर में दो टीमें बनायी गयी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय मे हुई सड़क दुर्घटनाओं को शासन ने काफी गंभीरता से लिया है। सभी सड़कों से अतिक्रमण हटाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। उन्होंने सभी व्यापारियों से प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

 

सड़क के किनारे अवैध गुमटियों व ढाबों को हटाया जाएगा। सड़क के किनारे अवैध पार्किंग को हटाया जाएगा। एफसीआई गोदाम के आस-पास ट्रको को अवैध रूप से खड़े होने की अनुमति नही होगी। जिलाधिकारी ने दुकानदारों से अनुरोध किया कि दुकान के सामान को दुकान की सीमा के अन्दर ही रखें। कोई भी दुकानदार दुकान के बाहर अपना सामान न रखे। प्रथम चरण मे आज दुकानदारों से संवाद करते हुये अतिक्रमण न करने का अनुरोध किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने व्यापारियों से सहयोग मांगा और कहा कि व्यापारी अतिक्रमण स्वयं हटा ले अन्यथा नियमानुसार अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जायेगी।

 

फुटपाथ पर कब्जा किसी को भी करने नही दिया जायेगा। अतिक्रमण करने वालों पर जुर्माना लगाया जायेगा तथा बार-बार अतिक्रमण करने वालों पर भारी जुर्माने के साथ-साथ एफआईआर भी दर्ज होगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वार्ड के लिए मजिस्ट्रेट नामित किये गये है जो वार्डो मे जाकर अतिक्रमण व स्वच्छता की स्थिति का निरीक्षण करेगें। उन्होंने परिवहन विभाग को रेलवे लाइन के ऊपर ओवर ब्रिज पर रेडियम पट्टी लगाने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग को अवैध पार्किग व अतिक्रमण के खिलाफ मुस्तैद रहने के निर्देश दिये।

जिला ब्यूरो हरदोई तेजस्वी प्रताप सिंह |

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)

इसे भी पढे ----

वोट जरूर करें

क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड ड्रग्स केस में और भी कई बड़े सितारों के नाम सामने आएंगे?

View Results

Loading ... Loading ...

आज का राशिफल देखें 

[avatar]